नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छी खबर, Labour Ministry ने जारी किया नया Twitter Handle

  • नए Twitter Handle में जारी किए जाएंगे कामगारों से जुड़े ताजा आंकड़े
  • श्रम ब्यूरो की ओर से @LabourDG नाम से बनाया गया है नया हैंडल

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 May 2020, 05:28 PM IST

नई दिल्ली। देश के करोड़ों नौकरीपेशा लोगों के लिए फायदे की खबर है। अब आपको लेबर ( Labour ) और महंगाई ( Inflation ) से जुड़े आंकड़ों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। लेबर मिनिस्ट्री ( Labour Ministry ) की ओर से नया ट्विटर हैडल ( Twitter Handle ) तैयार किया है। जहां पर तमाम आंकड़ों को जारी किया जाएगा। यह ट्विटर हैडल खुद लेबर मिनिस्टर संतोष गंगवार ( Labour Minister Santosh Gangwar ) की ओर से जारी किया गया है।

आपको बता दें कि सरकार हर महीने महंगाई और रोजगार के आंकड़ों को पेश करती है। कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के माहौल में ऐसे आंकड़ों का महत्व काफी बढ़ गया है। आपको बता दें कि श्रम ब्यूरो श्रम और रोजगार मंत्रालय ( Ministry of Labour and Employment ) की एक यूनिट के तौर पर काम करती है तो महंगाई और रोजगार के आंकड़ों को एकत्र करती है।

Corona Crisis के बीच करीब 50 पैदा होंगे नए रोजगार, Tamilnadu Govt ने उठाया बड़ा कदम

इस नाम से जारी हुआ है नया ट्विटर हैडल
जानकारी के अनुसार श्रमिकों से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं से लेकर जानकारी, रोजगार के आंकड़े, महंगाई के आंकड़े जारी करने के लिए अलग से ट्विटर हैडल जारी कर दिया है। इस ट्विटर हैडल का नाम @LabourDG नाम दिया है। संतोष गंगवार की ओर से जारी ट्वीट मूें कहा गया है कि यह ट्विटर हैडल पूरी तरह से नियमित होगा। जिसमें लेबर मार्केट से जुड़ी जानकारी दी जाएंगी। श्रम ब्यूरो श्रमिकोंं के वेतन, प्रोडक्शन, औद्योगिक संबंध, और रहन सहन के आंकड़ों को जुटाकर जारी करता है।

Crisil ने बताया, भारत में बीती तीन मंदियों से कैसे अलग है मौजूदा मंदी

लगातार देखने को मिल रही है छंटनी
कोरोना वायरस की वजह से देश में लगातार छंटनियों का दौर जारी है। तमाम कंपनियां अपना खर्च कम करने के लिए अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं। वहीं लाखों श्रमिक बेरोजगार अपने घर लौट गए हैं। जिसमें उनके राज्य उनकी मदद भी कर रहे हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned