scriptAMU admission 2021: एएमयू यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरू, यहां से जानें डिटेल | amu begins admission process for ug and pg courses | Patrika News

AMU admission 2021: एएमयू यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरू, यहां से जानें डिटेल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2021 06:47:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

AMU admission 2021: एएमयू यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूजी पाठ्यक्रमों में आवेदन करने के लिए आखिरी तिथि आठ जुलाई है, जबकि पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आखिरी तिथि 20 जुलाई है।

AMU admission 2021
AMU admission 2021: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( AMU ) ने विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई है। यूजी ( UG ) पाठ्यक्रमों में आवेदन करने के इच्छुक छात्र विलंब शुल्क के साथ 15 जुलाई तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य छात्र एएमयू की आधिकारिक वेबसाइट amucontrollerexams.com पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्नातकोत्तर ( PG ) पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 जून से शुरू होगी। बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। उम्मीदवार 27 जुलाई तक 300 रुपए विलंब शुल्क का भुगतान कर प्रवेश पत्र भर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

IGNOU Admission 2021: जुलाई सत्र के लिए एडमिशन शुरू, यहां से करें आवेदन

फाइनल ईयर के छात्र भी कर सकते हैं प्रवेश के लिए आवेदन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ( Aligarh Muslim University ) यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश को लेकर जारी सूचना में बताया गया है कि प्रत्येक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सभी नियमों व पात्रता का कड़ाई से पालन किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में इसमें ढील नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार को खुद यह साबित करना होगा कि वह संबंधित पाठ्यक्रमों में अध्ययन के लिए प्रवेश से संबंधित जरूरी आवश्यकताओं को पूरा करता है या नहीं। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवार भी प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। हालांकि, वे प्रवेश के लिए तभी पात्र होंगे जब वे प्रवेश के समय अध्ययन के संबंधित पाठ्यक्रम की सभी पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करेंगे।
अगर कोई उम्मीदवार एक से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उन्हें इस प्रवेश मार्गदर्शिका में वर्णित अध्ययन के प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए अलग-अलग आवेदन पत्र भरने होंगे। हालांकि, उम्मीदवारों को उन पाठ्यक्रमों के लिए एक ही आवेदन पत्र जमा करना चाहिए, जिनके लिए एक संयुक्त परीक्षा आयोजित की जानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो