scriptCBSE Class 12th Board Exams 2021: बारहवीं बोर्ड परीक्षा के सैंपल पेपर जारी, यहां से करें चेक | CBSE Class 12th Board Exams 2021 | Patrika News

CBSE Class 12th Board Exams 2021: बारहवीं बोर्ड परीक्षा के सैंपल पेपर जारी, यहां से करें चेक

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2020 06:45:23 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

CBSE Class 12th Board Exams 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए 12वीं कक्षा का सैंपल पेपर जारी कर दिया है। विद्यार्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट – cbseacademic.nic.in – पर देख सकते हैं।

cbse exam 2021

cbse exam 2021

CBSE Class 12th Board Exams 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के लिए 12वीं कक्षा का सैंपल पेपर जारी कर दिया है। विद्यार्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट – cbseacademic.nic.in – पर देख सकते हैं। सीबीएसई के इन पेपर्स को आने वाली परीक्षा के हिसाब से बनाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि थ्योरी और प्रैक्टिकल के लिए डेट शीट दिसंबर महीने में जारी की जाएगी. पिछले साल भी बोर्ड ने दिसंबर में डेट शीट जारी की थी। टाइम टेबल सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। अगले एकेडमिक सेशन के लिए करीब 12 लाख स्टूडेंट्स डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं।
सीबीएसई के टाइम टेबल में विषय का नाम, परीक्षा की टाइमिंग, सीबीएसई की 12वीं कक्षा के बारे में निर्देश इत्यादि दिए जाएंगे. हर साल बोर्ड मार्च के महीने में परीक्षा आयोजित करेगा जबकि प्रैक्टिकल परीक्षा जनवरी और फरवरी महीने में आयोजित किया जाएगा। माना जा रहा है कि 12वीं के लिए सीबीएसई की परीक्षा तिथि 15 फरवरी से लेकर 31 मार्च के बीच होग।
ऐसे करें डाउनलोड
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – cbse.nic.in – को विजिट करें।
– ‘recent announcements’ वाले कॉलम पर जाएं और 12वीं की डेटशीट के लिए लिंक को चेक करें।
– लिंक पर क्लिक करें और आपके सामने डेटशीट की पीडीएफ फाइल खुलकर सामने आ जाएगी।
– फाइल को डाउनलोड कर लीजिए और भविष्य के लिए इसकी एक पीडीएफ फाइल भी सेव करके रख लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो