scriptDelhi University final year exams 2021 postponed: फाइनल ईयर एग्जाम स्थगित, अब 07 जून से होंगी परीक्षाएं | delhi university final year exams 2021 postponed again | Patrika News

Delhi University final year exams 2021 postponed: फाइनल ईयर एग्जाम स्थगित, अब 07 जून से होंगी परीक्षाएं

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2021 06:52:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

Delhi University final year exams postponed: कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यूजी और पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। फाइनल ईयर का एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित होने की संभावना है।

Delhi University final year exams 2021
Delhi University final year exams 2021 postponed: देशभर में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) को ध्यान में रखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ( Delhi University ) ने गुरुवार को यूजी और पीजी फाइनल सेमेस्टर/वार्षिक परीक्षा को दूसरी बार स्थगित करने का फैसला लिया है। अब 1 जून से शुरू होने वाली परीक्षाएं 7 जून 2021 से शुरू होंगी। अब फाइनल ईयर का एग्जाम भी ऑनलाइन मोड में आयोजित होने की संभावना है।
एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट के डीन डीएस रावत ने जारी नोटिस में बताया है कि 1 जून, 2021 से शुरू होने वाले अंतिम सेमेस्टर/वार्षिक परीक्षा मई/जून 2021 को स्थगित कर दिया गया है। अब यही एग्जाम 7 जून, 2021 से शुरू होगा। यानि 15 मई 2021 से शुरू होने वाली सभी परीक्षाएं और जारी डेटशीट भी वापस ले लिया गया है। नई डेट शीट जल्द ही जारी की जाएगी। एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट के डीन डीएस रावत ने बताया कि नई डेटशीट दिल्ली विश्वविद्यालय ( Delhi University ) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। मई/जून 2021 परीक्षा के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश नियत समय में जारी किए जाएंगे। डीयू के सभी छात्रों और कर्मचारियों को सलाह दी जाती है कि वो ताजा अपडेट जानने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।
यह भी पढ़ें

IGNOU December TEE 2020: इग्नू ने दिसंबर टर्म एंड परीक्षाओं के लिए रि-वैल्यूएशन की तिथि बढ़ाई, अब 31 मई तक करें आवेदन

ऑनलाइन मोड में हो सकता है फाइनल ईयर एग्जाम

डीएस रावत ने इस बात की भी संभावनाए जताई है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात में सुधार नहीं हुए तो अंतिम वर्ष की परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड ( Online Mode ) में आयोजित होने की संभावना है। इससे पहले डीयू ने 4 से 16 मई तक लगभग दो सप्ताह के लिए ऑनलाइन कक्षाओं को निलंबित कर दिया था। मूल रूप से 15 मई से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी दो सप्ताह के लिए 1 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई थीं। अब इसे सात जून 2021 से आयोजित करने का फैसला लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो