ICSI CSEET result 2021: सीएसईईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, ई-मार्कशीट यहां से करें चेक

ICSI CSEET result 2021: आईसीएसआई ने सीएसईईटी परीक्षा मई 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार 8 और 10 मई 2021 को आयोजित प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे वे आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

By: Dhirendra

Updated: 20 May 2021, 04:04 PM IST

ICSI CSEET result 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ( ICSI ) CS कार्यकारी प्रवेश परीक्षा ( CSEET ) का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया है। 8 और 10 मई 2021 को आयोजित प्रवेश परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि 140 प्रश्नों के साथ 200 अंकों की परीक्षा 8 और 10 मई को आयोजित की गई थी। सीएस कार्यकारी प्रवेश परीक्षा का औपचारिक ई-परिणाम-सह-अंक आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। आईसीएसआई सीएसईईटी ने कहा है कि सफल उम्मीदवारों ई-मार्कशीट जारी किया गया है, जिसे वो डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही ई-मार्कशीट की एक प्रिंट कॉपी भी अपने पास आगे लिए रख लें। आईसीएसआई सीएसईईटी इसके लिए अलग से मार्कशीट जारी नहीं करेगा।

ICSI CSEET result 2021: रिजल्ट कैसे चेक करें

COVID-19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए संस्थान ने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से CSEET Result 2021 की ऑनलाइन घोषणा की है। रिजल्ट चेक करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu . पर जाना होगा। होम पेज पर जाने के बाद अभ्यर्थी रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद जरूरी क्रेडेंशियल लॉगिन कर सबमिट कर दें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही स्क्रिन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: Covid-19 Surge: महाराष्ट्र एमबीबीएस यूजी की परीक्षाएं स्थगित, अब 10 जून के बाद होगा एग्जाम

सीएसईईटी जुलाई सेशन परीक्षा 10 जुलाई को होगी

इसके अलावा इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ( ICSI ) ने CSEET जुलाई 2021 के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की है। प्रवेश परीक्षा (CSEET) 2021 परीक्षा 10 जुलाई को आयोजित की जाएगी। आईसीएसआई ने CSEET 2021 को ऑनलाइन मोड में आयोजित करेगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून है।

Read More: IGNOU December TEE 2020: इग्नू ने दिसंबर टर्म एंड परीक्षाओं के लिए रि-वैल्यूएशन की तिथि बढ़ाई, अब 31 मई तक करें आवेदन

Web Title: ICSI CSEET 2021 May Exam Result Declared

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned