scriptDTU MBA Admission 2021: एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आखिरी तारीख 11 जुलाई | dtu mba admission 2021 notification issued for management program | Patrika News

DTU MBA Admission 2021: एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आखिरी तारीख 11 जुलाई

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2021 05:23:53 pm

Submitted by:

Dhirendra

DTU MBA Admission 2021: डीटीयू ने फैमिली बिजनेस एवं एंटरप्रेन्योरशिप में एमबीए कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 जुलाई, 2021 है।

Delhi Technical University
DTU MBA Admission 2021: प्रबंधन के क्षेत्र में करिअर बनाने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय ( Delhi Technical University ) ने एमबीए फैमिली बिजनेस एवं एंटरप्रेन्योरशिप में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है। डीटीयू की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक एमबीएम पाठ्यक्रम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीटीयू की आधिकारिक dtu.ac.in पर उपलब्ध कराए गए प्रारूप के मुताबिक आवेदन आवेदन कर पाएंगे।
उम्मीदवार एमबीए फैमिली बिजनेस एवं एंटरप्रेन्योरशिप कोर्स से जुड़ी जानकारी के लिए आधिकारिक ईमेल आईडी mba.fbe.usme@dtu.ac.in पर मेल कर सकते हैं। या उम्मीदवार +91-8800274994 पर व्हाट्सऐप्प कर या टेलीफोन नंबर 011-22148806 पर फोन कर हासिल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

AIFD OAT 2021 registration: एआईएफडी यूजी डिजाइन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

उद्यमिता और प्रतिस्पर्धा को मिलेगा बढ़ावा

Delhi Technical University ने फैमिली बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप में एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 11 जुलाई 2021 निर्धारित की है। डीटीयू प्रशासन के मुताबिक फैमिली बिजनेस एवं एंटरप्रेन्योरशिप में एमबीए पाठ्यक्रमों को फैमिली बिजनेस को आरंभ करने, विस्तार देने, प्रबंधकीय क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है। इतना ही नहीं, इस पाठ्यक्रम मकसद छात्रों के बीच उद्यमिता और प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना भी है।
दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय ( DTU ) के फैमिली बिजनेस एवं एंटरप्रेन्योरशिप कोर्स के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र माने जाएंगे जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कट-ऑफ मार्क्स में 10 फीसदी की छूट दी गई है। खास बात यह है कि आवेदक का कोई फैमिली बिजनेस होना चाहिए। ऐसा बिजनेस जिसके लिए जीएसटीएन नंबर जारी किया गया हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो