UP JEE B.Ed Result 2020: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, यहां से करें चेक

UP JEE B.Ed Result 2020: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी गई है। यह परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित...

By: Deovrat Singh

Updated: 05 Sep 2020, 03:50 PM IST

UP JEE B.Ed Result 2020: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी गई है। यह परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई थी। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट की तारीख व समय की घोषणा कर दी थी। यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम 2020 का रिजल्ट आज शाम 5 बजे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जारी किया गया है। अभ्यर्थियों की कैटेगरी रैंक और उनके मार्क्स भी इसी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार, लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने स्टेट रैंक, केटेगरी रैंक और मार्क्स चेक कर सकते हैं। सफल उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा, जिसका शेड्यूल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा।

Clicl Here For download result

कोरोना वायरस महामारी (Covid-19) के बीच इस परीक्षा का आयोजन 9 अगस्त 2020 को किया गया था। राज्यभर में 3,57,064 अभ्यर्थी (आवेदन करने वालों में से 83 फीसदी) परीक्षा में शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल 130 केंद्रों पर परीक्षा का संचालन किया गया था।

जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे नतीजे जारी होने के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इसके अलावा रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध है ।

UP B.Ed entrance exam 2020 result: कैसे करें चेक
लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर जेईई बीएड 2020 रिजल्ट से संबंधित लिंक दिखेगा। इस पर क्लिक करें।
नया पेज खुलेगा। यहां अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉग-इन करें।
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा। इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned