ICAI CA November Exam Admit card: हॉल टिकट कल होंगे जारी, परीक्षाएं 21 नवंबर से शुरू

ICAI CA November Exam Admit card: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा CA परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर को ही किया जाएगा। ICAI CA November Exam के एडमिट कार्ड एक नवंबर को जारी किए जाएंगे।

By: Deovrat Singh

Updated: 31 Oct 2020, 03:14 PM IST

ICAI CA November Exam Admit card: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा CA परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर को ही किया जाएगा। परीक्षा स्थगन के वायरल शेड्यूल को ICAI ने ट्वीट कर फर्जी करार दिया था। अब ICAI CA November Exam के लिए एडमिट कार्ड एक नवंबर को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सीए नवंबर परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक अलग -अलग पेपर के लिए विभिन्न शिफ्टों में आयोजित होंगी।

Click Here For Download Admit Card

ICAI CA November Exam Latest Update

कोरोना महामारी के चलते सीए की परीक्षा कई बार स्थगित हो चुकी है। पहले ये परीक्षा मई में होने वाली थी, लेकिन इसे ICAI ने स्थगित कर दिया था। छात्रों के लिए परीक्षा से बाहर होने की एक विंडो 7 नवंबर को खुलेगी। ICAI CA के सभी पेपर 21 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच दो शिफ्टों में आयोजित होंगे। उम्मीदवार समय से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेवें।

ICAI CA November Exam 2020
इस बार आईसीएआई ने कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को आईसीएआई के फाउंडेशन पाठ्यक्रमों में अनंतिम प्रवेश लेने की अनुमति दी है। जो विद्यार्थी कक्षा 10 की परीक्षा पास करने के बाद फाउंडेशन कोर्स में प्रोविजनल रूप से पंजीकरण करते हैं, उनके पास सीए फाउंडेशन परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए कक्षा 11 और 12 के दौरान अधिक समय रहेगा। हालांकि, केवल उन छात्रों को मई / जून में आयोजित फाउंडेशन परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी, जो फरवरी या मार्च में कक्षा 12वीं परीक्षा में उपस्थित हुए थे। पाठ्यक्रम और प्रवेश संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned