script

इग्नू से ओडीएल मोड के जरिए करें BSc in Biochemistry

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2020 04:54:51 pm

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) (इग्नू) (IGNOU) ने अपने ओपन और डिस्टेंस मोड के माध्यम से बायोकैमेस्ट्रिी में एक नया पाठ्यक्रम-बैचलर ऑफ साइंस (ऑनर्स) शुरू किया है। प्रोग्राम को बायोकैमेस्ट्रिी के विभिन्न प्रतिष्ठित शिक्षाविदों के समर्थन और अकादमिक परामर्श के साथ डिजाइन और विकसित किया गया है।

IGNOU TEE June 2020

IGNOU TEE June 2020

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) (इग्नू) (IGNOU) ने अपने ओपन और डिस्टेंस मोड के माध्यम से बायोकैमेस्ट्रिी में एक नया पाठ्यक्रम-बैचलर ऑफ साइंस (ऑनर्स) (Bachelor of Science (Honours)) शुरू किया है। प्रोग्राम को बायोकैमेस्ट्रिी के विभिन्न प्रतिष्ठित शिक्षाविदों के समर्थन और अकादमिक परामर्श के साथ डिजाइन और विकसित किया गया है। उम्मीदवारों को इस कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान और भौतिकी विज्ञान के साथ 12वीं कक्षा पास कर रखी हो। इस कोर्स के लिए उम्मीदवार 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कोर्स के लिए उम्मीदवारों को फीस के रूप में 43 हजार 500 रुपए अदा करने होंगे। इससे पहले, यूनिवर्सिटी ने ओपन और डिस्टेंस मोड के जरिए संस्कृत में मास्टर प्रोग्राम जारी किया था। स्नातक के बाद किसी भी विषय के छात्र-छात्राएं ओडीएल के माध्यम से संस्कृत में मास्टर कोर्स कर सकते हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो