scriptJammu Kashmir : तनाव के चलते सीमा के स्कूल बंद, परीक्षा स्थगित | JK : Schools in Jammu border shut down | Patrika News
शिक्षा

Jammu Kashmir : तनाव के चलते सीमा के स्कूल बंद, परीक्षा स्थगित

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर दिया और विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित कर दी।

Feb 28, 2019 / 05:00 pm

जमील खान

Schools in jammu

Schools in Jammu Border

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर दिया और विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित कर दी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पांच किलोमीटर के दायरे के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा प्रशासन स्कूलों को फिर खोलने पर गुरुवार शाम को निर्णय लेगा।

उन्होंने कहा कि जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के सभी स्कूलों में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर आठवीं और नौवीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। निर्धारित समय के अनुसार 10वीं और 12वीं की एक और दो मार्च को होने वाली परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा शिक्षा विभाग परीक्षाओं के लिए नई तिथियों की घोषणा शीघ्र करेगा। पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों के प्रति सचेत रहने का परामर्श जारी किया है और अनौपचारिक खबरों को प्रसारित करने से बचने की सलाह दी है।

Home / Education News / Jammu Kashmir : तनाव के चलते सीमा के स्कूल बंद, परीक्षा स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो