MSBSHSE Exam 2021 Date Sheet: दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, परीक्षाएं 23 अप्रैल से होगी शुरू

  • MSBSHSE Exam 2021 Date Sheet:
  • हायर सेकंडरी सर्टिफिकेट और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी
  • राज्य भर में 30 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

By: Deovrat Singh

Published: 27 Feb 2021, 11:23 AM IST

Maharashtra Board Exams 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने हायर सेकंडरी सर्टिफिकेट और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। राज्य भर में 30 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। शेड्यूल के मुताबिक कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होंगी और 21 मई तक चलेंगी जबकि SSC यानी कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी और 20 मई तक जारी रहेंगी। राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों को देखते हुए अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों ने भी मांग की थी की MSBSHSE परीक्षा को ऑनलाइन मोड में आयोजित करने पर विचार करें।

Click Here For Check Time table

Click Here For More Details

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि वर्तमान में इस तरह के प्रारूप में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं था। अधिकारियों को इस बात के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे मानदंड कैसे बनाए जाएंगे, सूत्रों ने कहा कि ऐसे संकेत हैं कि परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी।

एजुकेशन बोर्ड की वेबसाइट पर शेड्यूल केवल सूचना के लिए है। परीक्षा से पहले, प्रिंट के रूप में माध्यमिक विद्यालय / उच्चतर माध्यमिक विद्यालय / जूनियर कॉलेज को दिया गया शेड्यूल ही अंतिम होगा। छात्रों को उस प्रिंटि शेड्यूल से परीक्षा की तारीखों की देखनी चाहिए। स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातुर और कोंकण में करता है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned