scriptNSI Admissions 2021: एनएसआई के विभिन्न पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां से करें आवेदन | nsi admissions 2021 last date to submit applications extended apply till 25th june | Patrika News

NSI Admissions 2021: एनएसआई के विभिन्न पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां से करें आवेदन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2021 06:09:31 pm

Submitted by:

Dhirendra

NSI Admissions 2021: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट कानपुर ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

NSI Admissions 2021
NSI Admissions 2021: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट कानपुर ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून शाम 5 बजे तक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएसआई की आधिकारिक वेबसाइट http://nsi.gov.in/index.html. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार 9 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एनएसआई प्रवेश परीक्षा 18 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी।
महत्वपूर्ण तिथियां :

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 जून 2021

एनएसआई प्रवेश परीक्षा की तिथि 18 जुलाई 2021

प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रारंभिक तिथि 9 जुलाई 2021
यह भी पढ़ें

ICAI CA Exam 2021: आईसीएआई सीए एग्जाम्स का नया शेड्यूल जारी, यहां से जानें कब-कब होगा पेपर

उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट http://nsi.gov.in/index.html पर जाकर गंभ्रीरता से अधिसूचना को पढ़ें।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले एनएसआई ( NSI ) की आधिकारिक वेबसाइट http://nsi.gov.in/index.html पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा। उक्त पेज पर ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। इससे पहले जरूरी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आवेदन शुल्क का भी भुगतान करें। आगे के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी अपने पास रख लें। ध्यान रखें उम्मीदवार विधिवत भरे हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट डीडी और अन्य दस्तावेजों के साथ एनएसआई कानपुर में 2 जुलाई शाम 5 बजे तक निदेशक, राष्ट्रीय चीनी संस्थान, कल्याणपुर, कानपुर के पते पर जमा करा दें। उम्मीदवारों को आवदेन शुल्क निदेशक, राष्ट्रीय चीनी संस्थान, कानपुर के नाम से भेजें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो