scriptOnline Semi online Classes banned in Delhi School: अब दिल्ली में गर्मी की छुट्टियों में भी नहीं चलेंगी ऑनलाइन क्लासेज | online semi online classes banned in Delhi public private school during vacations | Patrika News

Online Semi online Classes banned in Delhi School: अब दिल्ली में गर्मी की छुट्टियों में भी नहीं चलेंगी ऑनलाइन क्लासेज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2021 06:33:49 pm

Submitted by:

Dhirendra

Online & Semi online Classes banned in Delhi Public & Private School : दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने ताजा आदेश जारी कर निजी स्कूलों में जारी सभी तरह की ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन क्लासेज पर रोक लगा दी है।

online classes
Online & Semi online Classes banned in Delhi School : देश की राजधानी में कोरोना विस्फोट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। इस बाबत केजरीवाल सरकार द्वारा फैसला लेने के बाद दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के दौरान सभी तरह की ऑनलान और सेमी ऑनलाइन क्लासेज पर रोक लगा दी है। दिल्ली शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालकों को स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन क्लासेज चलाने की भी जरूरत नहीं है।
यह भी पढ़ें

Summer Vacations in School 2021: कोरोना के चलते हरियाणा में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित, 31 मई तक स्कूल रहेंगे बंद

दो दिन पहले शिक्षा निदेशालय ने कोरोना विस्फोट की वजह से बिगड़ते हालात को देखते हुए समय से पहले समर वेकेशंस की घोषणा कर दी थी। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि इस बार दिल्ली में समर वेकेशंस 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेगा। अब यह कहा गया है कि गर्मी की छुट्टी के दौरान सभी ऑनलाइन और सेमी ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां निलंबित रहेंगी। शिक्षा निदेशालय ने बताया है कि कोरोना संक्रमण की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।
कोरोना कहर की वजह से समय से पहले शिक्षा निदेशालय द्वारा समर वेकेशंस की घोषणा के बावजूद निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेज जारी रखने पर कुछ लोगों ने शिकायत की थी। लोगों ने शिक्षा निदेशालय का ध्यान सरकार के आदेशों के उल्लंघन की ओर दिलाया था। इसके बाद बुधवार को शिक्षा निदेशालय ने ताजा आदेश जारी कर सभी निजी स्कूलों को निर्देशित किया है कि वो सभी ऑनलाइन और सेमी शिक्षण और शिक्षण गतिविधियोंको तत्काल प्रभाव से बंद कर दें।

ट्रेंडिंग वीडियो