scriptRajasthan Board Exam 2021 Postponed: राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स | Rajasthan Board Exam 2021 Latest Update | Patrika News
शिक्षा

Rajasthan Board Exam 2021 Postponed: राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Rajasthan RBSE Board Exam 2021 Postponed: कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

Apr 14, 2021 / 07:32 pm

Deovrat Singh

rbse exam cancelled 2021

RBSE 12th Arts Result 2020, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किया परिणाम

Rajasthan RBSE Board Exam 2021 Postponed: कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। साथ ही राज्य सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का भी फैसला किया है। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला आने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस राज्य द्वारा द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस फैसले से पहले बुधवार को दोपहर बाद प्रदेश वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग आयोजित की गई थी।

यह भी पढ़ें

सीबीएसई की 10वीं, 12वीं परीक्षा की तारीख में हो सकते है बदलाव, Covid-19 संक्रमण ने बढ़ाई चिंता

इससे पूर्व बोर्ड अध्यक्ष ने यह जानकारी दी थी कि बोर्ड परीक्षाएं और रीट भर्ती परीक्षा तय समय से ही आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने दसवीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करके आंतरिक मूल्याङ्कन के आधार पर रिजल्ट तैयार करने का फैसला किया है। वहीं बारहवीं बोर्ड परीक्षा को अभी स्थगित ही किया है,कोरोना महामारी पर नियंत्रण के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

जेएनवीएसटी ने एडमिट कार्ड किया जारी, यहां से करें डाउनलोड

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि विद्यार्थी और अभिभावक बोर्ड परीक्षा और रीट परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए केवल RBSE की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर ही जाएं। दरअसल RBSE ने कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं पहले से ही रद्द कर दी थी।

Home / Education News / Rajasthan Board Exam 2021 Postponed: राजस्थान 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो