Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें चेक

Rajasthan Police Constable Answer Key 2020: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को किया गया था।

By: Deovrat Singh

Published: 13 Nov 2020, 05:57 PM IST

Rajasthan Police Constable Answer Key 2020: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को किया गया था। अब राजस्थान पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखित परीक्षा का 'आंसर की' जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार, राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। बता दें कि वेबसाइट पर आंसर की 15 नवंबर तक उपलब्ध रहेगा। वेबसाइट पर उपलब्ध ऑब्जेक्शन लिंक के माध्यम से आंसर की चेक कर सकते हैं। वहीं, किसी आंसर में गलती पाए जाने पर संबंधित प्रूफ के साथ 15 नवंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

Click Here For Check Answer Key

How To Check Rajasthan Police Constable Answer Key 2020
आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के आंसर की ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर लॉगइन करें। अब आंसर की स्क्रीन पर होगा। उम्मीदवार इसे चेक करें। वहीं, किसी उत्तर पर आपत्ति हो तो बताए गए निर्देश के अनुसार ऑब्जेक्शन दर्ज करें। बता दें कि अन्य किसी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

बता दें कि भर्ती अधिसूचना के तहत राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5,438 रिक्त पद भरे जाने हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए लगभग 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इससे पूर्व यह भर्ती परीक्षा मई, 2020 में आयोजित की जाने वाली थी। लेकिन, कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद परीक्षा को जुलाई महीने में आयोजित किए जाने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए इसे फिर से टाल दिया गया था। गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5,438 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नवंबर 2019 में जारी किया गया था। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया फरवरी 2020 तक पूरी हुई थी।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned