scriptSchool Summer Vacation 2021: पंजाब के स्कूलों में 24 मई से 23 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित | School Summer Vacation 2021 in Punjab | Patrika News

School Summer Vacation 2021: पंजाब के स्कूलों में 24 मई से 23 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2021 06:46:27 pm

Submitted by:

Dhirendra

School Summer Vacation 2021: पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी की बीच गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की। इस बार पंजाब के स्कूलों में 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी।

summer vacations
School Summer Vacation 2021: कोरोना महामारी के बीच पंजाब सरकार ने शनिवार को प्रदेश के सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी है। इसकी घोषणा करते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी की बीच इस बार 24 मई से 23 जून 2021 तक गर्मियों की छुट्टियां ( Summer Vacations) रहेंगी। उन्होंने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण शैक्षिक संस्थान विद्यार्थियों के लिए पहले ही बंद कर दिए गए थे और अब एक महीने के लिए स्कूल छात्र, अध्यापकों और अन्य स्टाफ को भी छुट्टियां कर दी गई हैं।
यह भी पढ़ें

CBSE 12th Board Exams 2021: शिक्षा मंत्री ने 12वीं की परीक्षा, जेईई मेन और नीट पर बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, कल आ सकता है बड़ा फैसला

छात्रों की सुरक्षा का हर स्तर पर रखा ख्याल

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगातार सावधानियां बरत रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर स्तर पर जरूरी कदम उठाए हैं। इसके अलावा कांग्रेस की सरकार ने स्कूलों में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए सख्त मेहनत की है जो दाखिलों में विस्तार और नतीजों में सुधार से प्रतीत होता है। इस दिशा में सरकार का प्रयास नियमित रूप से जारी है।
पंजाब कि शिक्षा मंत्री ( Education minister ) विजय इंदर सिंगला ने कहा कि कोविड के कारण पिछले साल से स्कूल बंद होने के बाद शिक्षा विभाग के अध्यापक मोबाइल ऐपलीकेशनों और टीवी चैनलों समेत अलग-अलग ऑनलाइन माध्यमों की सहायता से विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं। इस साल भी अध्यापक सिलेबस ऑनलाइन ही मुकम्मल करने के लिए विद्यार्थियों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। उन्होंने अध्यापकों से अपील की कि वे छुट्टियों के दौरान छात्रों के साथ जुड़े रहें और विद्यार्थियों और अभिभावाकों को कोरोना वायरस को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकोल की पालना करने संबंधी जागरूक करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो