scriptजम्मू में स्कूल बंद, जुलूस निकालने पर पाबंदी | Schools shut in Jammu, ban on procession | Patrika News
शिक्षा

जम्मू में स्कूल बंद, जुलूस निकालने पर पाबंदी

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) की कार्रवाई को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा किश्तवार जिले में विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया और एहतियात के तौर पर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया।

Feb 27, 2019 / 03:46 pm

जमील खान

education news in hindi, education, govt school, govt teacher, students, study, kashmir, article 370, kashmir news,

Schools in Jammu

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) की कार्रवाई को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा किश्तवार जिले में विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया और एहतियात के तौर पर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया। एक अधिकारी ने कहा, राजौरी जिले में सभी विद्यालय बुधवार के अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि पांचवीं, छठी और सातवीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है और इन कक्षाओं की परीक्षा की नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी। किश्तवार जिला प्रशासन ने कहा कि नागरिकों को सूचित किया जाता है कि संबंधित संक्षम प्राधिकरण के पूर्व अनुमति के बिना किश्तवाड़ जिले में राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक या कोई अन्य जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। इस आदेश का उल्लंघन करने पर कानून के अनुसार कार्रवाई का जाएगी।

शिमला, किन्नौर में हिमपात के बाद शिक्षा संस्थान बंद
हिमाचल प्रदेश के शिमला और किन्नौर जिले में भारी बारिश और हिमपात की वजह से जिला प्रशासनों ने बुधवार को सभी शिक्षा संस्थानों को बंद करने का निर्णय किया है। शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा है कि भारी हिमपात के बाद जिला प्रशासन ने कॉलेजों और निजी संस्थानों समेत सभी शिक्षा संस्थानों में बुधवार को अवकाश घोषित किया गया है। किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया है कि 27 और 28 फरवरी को जिले के सभी शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। मंगलवार शाम से राज्य में भारी बारिश और हिमपात हो रहा है।

Home / Education News / जम्मू में स्कूल बंद, जुलूस निकालने पर पाबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो