scriptSuccess Story: वायरल यूट्यूबर ने शेयर की Board Exam की मार्कशीट, नंबर देख हो जाएंगे दंग | Success Story, Board Exams, Board Results, Youtuber Ankur Warikoo | Patrika News
शिक्षा

Success Story: वायरल यूट्यूबर ने शेयर की Board Exam की मार्कशीट, नंबर देख हो जाएंगे दंग

Board Exams Success Story: अंकुर वारिकू ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर 12वीं की मार्कशीट शेयर की है। इस मार्कशीट को देखकर उनके फैंस चौंक गए।

Apr 09, 2024 / 04:05 pm

Shambhavi Shivani

success_story.png

Success Story

Board Exams Success Story: बोर्ड परीक्षा छात्रों की सफलता की पहली सीढ़ी मानी जाती है। छात्रों के बीच इस परीक्षा को लेकर बहुत ही प्रेशर होता है। यदि कोई छात्र बोर्ड परीक्षा में फेल हो जाता है या उसके अंक कम आते हैं तो माता-पिता उनके भविष्य की चिंता करने लग जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे सफल व्यक्ति की कहानी बताएंगे, जिन्होंने 12वीं बोर्ड की परीक्षा (12th Board Exams) में बहुत कम अंक हासिल किया था। लेकिन आज उसी विषय के दम पर लाखों-करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं मशहूर यूट्यूबर अंकुर वारिकू (Youtuber Ankur Warikoo) की।

परीक्षा खत्म होने के बाद से छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर दिया है। वहीं अब यूपी बोर्ड की बारी है। उम्मीद है कि 15 अप्रैल तक यूपी बोर्ड भी परिणाम की घोषणा कर सकता है। वहीं एमपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड भी जल्द ही रिजल्ट (CBSE Board Result Soon) जारी कर सकता है। संबंधित परीक्षा की जानकारी के लिए उस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

यह भी पढ़ें

पांचवीं में हुआ फेल तो बच्चा पहुंचा कोर्ट, जानिए क्या है पूरा मामला


अंकुर वारिकू (Youtuber Ankur Warikoo) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं (Ankur Warikoo Instagram)। वहीं यूट्यूब वीडियो और किताबों के जरिए अच्छी कमाई कर रहे हैं। साथ ही Nearbuy.com नामक कंपनी के मालिक भी हैं।

यह भी पढ़ें

12वीं के बाद पढ़ना चाहते हैं कॉमर्स तो इन कोर्सेज में लें एडमिशन


अंकुर वारिकू ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर 12वीं की मार्कशीट (Viral Marksheet) शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्हें 12वीं की परीक्षा में अंग्रेजी विषय में सिर्फ 57 अंक मिले थे। इस वजह से उन्हें असफल महसूस होता था। लेकिन आज वो अपने कम्युनिकेशन के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, अंकुर ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा (12th Board Exams) में अन्य विषय में अच्छे अंक प्राप्त किए थे। ऐसे में छात्रों को यूट्यूबर अंकूर वारिकू (Youtuber Ankur Warikoo) से ये सीखना चाहिए कि कोई भी परिणाम और अंक हमारा भविष्य नहीं निर्धारित कर सकते। यदि कोई व्यक्ति निरंतर प्रयास करेगा तो सफलता अवश्य मिलेगी।

Home / Education News / Success Story: वायरल यूट्यूबर ने शेयर की Board Exam की मार्कशीट, नंबर देख हो जाएंगे दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो