scriptनिषाद समाज से लखनऊ में अमित शाह ने किया बड़ा वादा, जानकर रह जाएंगे हैरान | Amit Shah big promise Nishad society in Lucknow you surprised to know | Patrika News
चुनाव

निषाद समाज से लखनऊ में अमित शाह ने किया बड़ा वादा, जानकर रह जाएंगे हैरान

यूपी विधान सभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है। गृहमंत्री अमित शाह ने निषाद समाज को लुभाने सपने दिखाते हुए वादा किया है कि, आने वाली भाजपा सरकार निषाद समाज के सभी समस्याओं का समाधान करेगी। निषाद समाज से सहयोगी मांगा है कि, इस बार फिर 300 पार की लड़ाई लड़नी है, सपा-बसपा का सूपड़ा साफ करना, यूपी में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने देना है।

Dec 17, 2021 / 11:13 pm

Sanjay Kumar Srivastava

निषाद समाज से लखनऊ में अमित शाह ने किया बड़ा वादा, जानकर रह जाएंगे हैरान

निषाद समाज से लखनऊ में अमित शाह ने किया बड़ा वादा, जानकर रह जाएंगे हैरान

लखनऊ. विपक्ष पर जमकर बरसते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, बुआ-बबुआ की सरकारें माफियाओं को संरक्षण देती थीं। वर्ष 2017 में यूपी में योगी सरकार ने आते ही माफियाओं को उखाड़ फेंका। माफियाओं की कब्जाई जमीनों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। अमित शाह ने निषाद समाज से वादा किया है कि, बस थोड़ा इंतजार करें आने वाले समय में भी भाजपा की जो सरकार उत्तर प्रदेश में बनने वाली है, निषाद समाज के सारी समस्याओं को दूर करने का काम करेगी।
रमा बाई अंबेडकर मैदान गरजे अमित शाह – रमा बाई अंबेडकर मैदान लखनऊ में शुक्रवार को भाजपा और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने शासन तो किया, लेकिन गरीबों और पिछड़ों के घर गैस, पांच लाख का स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय, पेंशन, फ्री राशन देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया।
सपा और बसपा को कटघरे में खड़ा किया – सपा और बसपा को कटघरे में खड़ा करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, इनकी सरकारों ने समाज को बांटकर केवल अपनी जातियों का ही काम किया। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने सभी जातियों और निषाद समाज के लिए काम किया। निषाद समाज की आरक्षण से संबंधित अन्य समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। निषाद समाज समेत सभी पिछड़ी जातियों के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम किया। अब इसी आयोग के जरिए मोदी सरकार ने लगभग 20 हजार करोड़ की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा रही है।
ज्यादातर मछुआरों को मिल गया क्रेडिट कार्ड – गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, मोदी जी ने 2015 से 2019 तक पांच हजार करोड़ से नीली क्रांति योजना, सात हजार 522 करोड़ का जलीय कृषि बुनियादी ढांचा बनाने और देशभर में तीन करोड़ से अधिक मछुआरों को लिए नए मत्स्य विभाग का गठन किया। इसके साथ ही इनके इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी सात हजार करोड़ रुपए निवेश करने का काम किया है। योगी सरकार ने प्रदेश में 1151 करोड़ रुपये से ज्यादा मत्स्य विभाग में निवेश करने का काम किया है। यूपी के अन्दर ज्यादातर मछुआरों को क्रेडिट कार्ड मिल गया है, जिनको नहीं मिला है उन्हें भी जल्द मिल जाएगा।
यूपी में दिख रही विकास की झलक – गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, प्रदेश में बुआ-बबुआ की सरकारों ने माफियाओं का संरक्षण किया। वहीं योगी सरकार ने माफियाओं और गुंडों को उखाड़ फेंकने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में गुंडा और माफिया राज करेंगे, वहां विकास असंभव है। योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया। आज माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जाए मकानों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ केन्द्र की मोदी सरकार यूपी के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपया दिया है। यूपी में विकास की झलक दिख रही है।
कोरोना प्रबंधन काबिलेतारीफ – वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम बनाने का काम पीएम मोदी ने किया। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, कोरोना महामारी में यूपी के गरीब का हाल जानने के लिए सभी देख रहे थे। लेकिन योगी जी ने जिस तरह से कोरोना प्रबंधन किया वह काबिलेतारीफ है प्रदेश एक बार फिर विकास के रास्ते पर चल निकला है। इस बार फिर 300 पार की लड़ाई लड़नी है। सपा-बसपा का सूपड़ा साफ करना, यूपी में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने देना है।

Home / Elections / निषाद समाज से लखनऊ में अमित शाह ने किया बड़ा वादा, जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो