West Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में इस बार भाजपा की जीत यूपी से भी बड़ी होगी : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत यूपी में वर्ष 2017 में हासिल की गई जीत से बड़ी साबित होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि राज्य में अभी मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय नहीं किया गया है।

 

By: Ashutosh Pathak

Published: 07 Apr 2021, 02:14 PM IST

नई दिल्ली।
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में मतदान का तीन चरण पूरा हो चुका है। वहीं, भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के नेता अभी से अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि पांच चरण का मतदान अभी बाकी है। यही नहीं, दोनों दलों के नेता एकदूसरे पर जमकर जुबानी हमले भी कर रहे हैं।

कोरोना को गंभीरता से लेना होगा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि बंगाल में भाजपा वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश से भी बड़ी जीत हासिल करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए और नेशनल पापुलर रजिस्टर यानी एनपीआर से ज्यादा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:- ममता बनर्जी को मुस्लिम वोटरों के बंटवारे का सता रहा डर, लोगों से की यह अपील

पिछले साल से सक्रिय हैं शाह और नड्डा
बता दें कि बंगाल चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह पिछले साल से ही राज्य में सक्रिय हैं। उनके साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा भी लगातार राज्य में दौरे कर रहे हैं। वैसे बंगाल में चुनाव शुरू होने से पहले ही अमित शाह ने यह दावा कर दिया था कि भाजपा यहां 200 से भी अधिक सीट लाएगी। उन्होंने दावा किया कि बंगाल के लोग इस बार राज्य में बदलाव के लिए तैयार हैं। इस बार की जीत वर्ष 2017 की उत्तर प्रदेश की जीत से भी बड़ी साबित होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

सीएम का चेहरा अभी तय नहीं
बहरहाल, भाजपा को इस बार चुनाव में बेहतर जीत की उम्मीद है, मगर पार्टी ने अभी राज्य में मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बताया है। अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार को लेकर स्पष्ट किया कि चेहरा अभी तय नहीं है।

यह भी पढ़ें:- बंगाल में भी शुरू हुई कोरोना की नई लहर, सिर्फ 15 दिन में बढ़ गए इतने मामले

2 मई को रिजल्ट
बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से राज्य की कुल 294 विधानसभा सीटों पर इस बार 8 चरण में मतदान हो रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को थी, जबकि दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले गए। वहीं, अब चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को, पांचवे चरण के लिए 17 अप्रैल को, छठें चरण के लिए 22 अप्रैल को, सातवें चरण के लिए 26 अप्रैल को और आठवें चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित होंगे।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned