scriptKerala Assembly Elections 2021 – केरल में दिख रहा पब्लिक फर्स्ट, पॉलिटिक्स सेकंड का नजारा | Patrika News

Kerala Assembly Elections 2021 – केरल में दिख रहा पब्लिक फर्स्ट, पॉलिटिक्स सेकंड का नजारा

Published: Mar 24, 2021 08:08:24 am

Kerala Assembly Elections 2021 – राहुल के लिए 15 मिनट पहले रुका ट्रैफिक, सड़क पर ही दिया भाषण

Ahmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत

Ahmedabad: Amit Shah से जुड़े बयान के मामले में Rahul Gandhi को मिली जमानत

– रतन दवे

Kerala Assembly Elections 2021 – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी चौराहे पर रोड़ पर संबोधित कर रहे हों और वो भी शहर का व्यस्त रोड़। कल्पना यही होगी कि रोड़ घंटों पहले जाम, पांव रखने को जगह नहीं और पब्लिक ऐसे उमड़ेगी कि दो से तीन घंटे सैंकड़ों पुलिसकर्मियों को इस मशक्कत में लग जाएंगे कि कैसे यातायात को नियंत्रित किया जाए। केरल में ऐसा कुछ भी नहीं है। राहुल के आने से सिर्फ 15 मिनट पहले ट्रैफिक रोका और उनके जाने के 10 मिनट बाद ट्रैफिक सुचारु रुप से चालू हो गया। पब्लिक फर्स्ट – पॉलिटिक्स सेकंड का यह लाजवाब उदाहरण है।
केरल में यह देखा गया कि पब्लिक मीटिंग हाइवे और सड़क पर हो रही हैं, जहां न कोई टेंट है और न ही कुर्सियां। अन्य कोई तामझाम भी नहीं हैं। एक वैन पर बड़े-बड़े स्पीकर और सुनने वाले पार्टी कार्यकर्ता जमा हो जाते हैं। एर्नाकुलम के वैपिन विधानसभा क्षेत्र के यूडीएफ प्रत्याशी दीपक जॉय के लिए राहुल चौराहे पर आ रहे थे तो ब्रिज पर कांग्रेस की झंड़ियां लगी हुई थी। दो हजार के करीब पार्टी कार्यकर्ता थे।
यह भी पढ़ें

केरल विधानसभा चुनावों में होगी कांग्रेस और राहुल की अग्नि परीक्षा

यह भी पढ़ें

कई विवादों से जुड़ चुका है पिनाराई विजयन का नाम

यह भी पढ़ें

kerala Assembly Elections 2021

– क्या कट्टरपंथ को मुद्दा बना कर चुनाव लड़ेगी भाजपा

ट्रैफिक को नहीं रोका
इतने लोगों के जमा होने के बावजूद चौराहे के एकदम नजदीक सड़क को छोड़कर सबको एक किनारे खड़ा किया गया और चारों तरफ से आ रही सड़कों से वाहनों की आवाजाही शुरू थीं। राहुल 11.30 की बजाय 1.30 बजे पहुंचे, पर अचरच था कि 1.15 बजे तक एक भी वाहन को यहां रोका नहीं गया। दोपहर 1.15 बजे पुलिसकर्मियों ने संकेत किया और ट्रैफिक रुक गया। राहुल ने दो बजे तक सड़क पर ही भाषण दिया। जैसे ही वे रवाना हुए, 10 मिनट में ही सारे लोग बिखर गए और ट्रैफिक पहले जैसा था, वैसा ही हो गया।
न किसी ने माला पहनाई, न स्वागत किया
सुबह 11.30 बजे से करीब 2.30 बजे तक यहां आए सारे कार्यकर्ताओं ने खड़े रहकर ही राहुल गांधी का इंतजार किया। कुर्सियां या बैठने का इंतजाम किसी के लिए नहीं था। पानी की बोतल भी खुद खरीदकर लाए। पार्टी के छोटे से लेकर बड़े नेताओं का आना-जाना शुरू था, पर कहीं भी कोई फर्क नहीं लग रहा था कि कौन किस कद का है। यहां तक की मीटिंग में पहुंचे राहुल को न तो किसी ने माला पहनाई, न कोई स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो