scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: हिंसा के लिए मैं केंद्रीय बलों को नहीं अमित शाह को दोष दूंगी- ममता | mamta says Amit Shah is accused for violence in West Bengal election | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: हिंसा के लिए मैं केंद्रीय बलों को नहीं अमित शाह को दोष दूंगी- ममता

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान शनिवार को हिंसा फैल गई। एक छोटी सी अफवाह के कारण अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई।
 

Apr 11, 2021 / 07:38 am

Ashutosh Pathak

mb.jpg
नई दिल्ली।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में चौथे चरण के मतदान के दौरान अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वहीं, राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सनसनीखेज आरोप लगाए। ममता ने दावा किया कि शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के सीतलकुची में हिंसा के दौरान जिन चार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी उसके जिम्मेदार केंद्रीय सुरक्षा बल नहीं बल्कि, अमित शाह खुद हैं।
ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया किया कि वहां हिंसा पहले से तय थी। वहीं, ममता बनर्जी के इस दावे से अलग उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि सीतलकुची में हिंसा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल जिम्मेदार हैं। तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले में चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है।
घटना के लिए अमित शाह जिम्मेदार
बरहाल, ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर किसी भी तरह के आरोपों से इनकार किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा के लिए पूरी तरह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं। अमित शाह खुद साजिशकर्ता हैं। मैं इस घटना के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों को किसी तरह से दोषी नहीं ठहराऊंगी, क्योंकि वे गृह मंत्री के आदेश पर काम करते हैं‌। ममता बनर्जी ने दावा किया कि कूच बिहार में गोलीबारी की घटना पूरी तरह से सुनियोजित थी। ममता ने कहा कि यहघटना पूरी तरह सुनियोजित थी और मैं इस मामले की जांच की मांग करूंगी।
घायलों से मिलने आज अस्पताल जाएंगी ममता
ममता बनर्जी ने आदर्श आचार संहिता का हवाला देते हुए कहा मैं शनिवार को घायलों से मिलने कूचबिहार नहीं गई, मगर रविवार सुबह 10 बजे उनसे मिलने माथाभंगा अस्पताल जाऊंगी। ममता बनर्जी इसके बाद वहां से अलीपुरद्वार जाएंगी।
यह भी पढ़ें
-

प्रशांत किशोर का ऑडियो चैट लीक, मोदी और ममता को लेकर कही थी यह बात, सुनिए पूरी चैट

प्रधानमंत्री मोदी ने घटना की निंदा की
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कूच बिहार में गोलीबारी की घटना की निंदा की है। उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई किए जाने की अपील भी की है। प्रधानमंत्री ने कहा, मैं चुनाव आयोग से अपील करता हूं कि वह हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के के लिए संवेदना भी व्यक्त की।
ममता ने प्रधानमंत्री पर भी खड़े किए सवाल
वहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सवालिया निशान लगाए हैं। ममता ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी बनती है कि वह मृतकों के परिवार वालों से मिलें। ममता ने कहा कि यह शर्म की बात है कि वे उन्हें क्लीन चिट दे रहे हैं, मैं उनके रवैए की निंदा करती हूं।
यह भी पढ़ें
-

ममता ने शाह को बताया बाघ से भी ज्यादा खतरनाक, कहा- ऐसा गुंडा, दंगेबाज गृह मंत्री पूरी जिंदगी में नहीं देखा

भाजपा और तृणमूल कांग्रेस पहुंची आयोग के पास
दूसरी ओर, भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों ही इस मामले की जांच के लिए चुनाव आयोग के पास पहुंची हैं। दोनों ही राजनीतिक दलों ने इस मामले में अपनी अपनी मौजूदगी चुनाव चुनाव आयोग के समक्ष दर्ज कराई है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने दो अलग-अलग मामलों में 5 लोगों की मौत को लेकर चुनाव आयोग से जांच की मांग की है। भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने कहा मेरे हिसाब से यह हिंसक घटना ममता बनर्जी के पूर्व में दिए गए बयान को लेकर हुई है,जिसमें उन्होंने केंद्रीय सुरक्षा बलों के घेराव की बात कही थी। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने 4 लोगों की हत्या और 3 लोगों के घायल होने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों को जिम्मेदार ठहराया है।

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: हिंसा के लिए मैं केंद्रीय बलों को नहीं अमित शाह को दोष दूंगी- ममता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो