scriptManipur Assembly Elections 2022 BJP launches Manifesto assembly polls | Manipur BJP Manifesto: 2 LPG सिलेंडर फ्री, लड़कियों के लिए स्कूटी और बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का ऐलान | Patrika News

Manipur BJP Manifesto: 2 LPG सिलेंडर फ्री, लड़कियों के लिए स्कूटी और बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का ऐलान

मणिपुर विधानसभा चुनाव: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। मण‍िपुर में दो चरणों में तहत 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होना है।

नई दिल्ली

Updated: February 17, 2022 04:50:59 pm

मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जाहिर है कि मणिपुर में चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि, मणिपुर सकारात्मक राज्य है और इसमें अपार ऊर्जा है। इसमें प्रतिभा की प्रचुरता है और यह पूर्वोत्तर के विकास का प्रवेश द्वार है। जेपी नड्डा ने कहा कि एन बीरेन सिंह के गतिशील नेतृत्व में राज्य ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ा बदलाव देखा है। राज्य में अस्थिरता से स्थिरता की ओर बड़ा बदलाव आया है। हम भविष्य में और अधिक विकास सुनिश्चित करेंगे। राज्य उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ चला है।
Manipur Assembly Elections 2022 BJP launches Manifesto for assembly po
Manipur BJP Manifesto for Assembly Polls 2022:

पार्टी अध्यक्ष ने कहीं ये बड़ी बातें:


जेपी नड्डा ने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि पीएम उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान करेंगे। इससे महिलाओं और गरीबों का सशक्तिकरण होगा। हम मणिपुर में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। महिलाओं, युवाओं, किसानों का सशक्तिकरण हमारा फोकस क्षेत्र है। हम वंचितों, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद को भी आगे बढ़ा रहे हैं।

मणिपुर में सभी मछुआरों को 5 लाख रुपये का मुफ्त दुर्घटना बीमा प्रदान किया जाएगा। ईडब्ल्यूएस और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को उनकी शिक्षा और विकास के लिए 25,000 रुपये का प्रोत्साहन मिलेगा। हम बारहवीं कक्षा पास करने वाले सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप भी प्रदान करेंगे। यह उच्च शिक्षा के लिए उनका प्रवेश द्वार होगा।


यह भी पढ़ें

Uttarakhand BJP Manifesto: गरीबों को तीन सिलेंडर, किसानों को हर महीने 6 हजार और 5 लाख तक का बीमा देने का वादा

 

क्या क्या किए ऐलान:

 

बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का एलान:
हम वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये करने जा रहे हैं। PM KISAN के तहत किसानों को वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये की जाएगी। रोजगार की सुविधा के लिए एक कुशल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी।

हम यह सुनिश्चित करने के लिए मणिपुर में एक एम्स खोलेंगे कि लोगों को इलाज के लिए गुवाहाटी या कोलकाता जाने की जरूरत नहीं है। आयुष्मान भारत और सीएमएचटी का 100% कवरेज सुनिश्चित किया जाएगा।
 

रोजगार, कनेक्टिविटी और विकास:


हमने एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम की तर्ज पर एक एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया है। इससे इन ब्लॉकों में स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचा, शिक्षा, रोजगार, कनेक्टिविटी और बहुत कुछ जैसे क्षेत्रों में विकास की सुविधा होगी। राज्य में 'एक उपमंडल, एक उत्पाद' कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है। उत्पादों को लोकप्रिय बनाया जाएगा, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार मिलेगा। काले चावल को पहले ही जीआई टैग मिल चुका है। इससे बाजार मणिपुर में आ जाएगा।
 

पर्यटन के लिए बढ़ावा:


पर्यटन और अर्थव्यवस्था के लिए हम FOFO ट्रेनें शुरू कर रहे हैं। यह कार्यक्रम भारत सरकार के सहयोग से क्रियान्वित किया जाएगा। हम होमस्टे विकसित करने के लिए ऋण देंगे। JP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर के लिए पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च किया। सीएम एन बीरेन सिंह और अन्य नेता भी मौजूद हैं।


यह भी पढ़ें

Manipur Assembly Elections 2022 : महिलाओं की आबादी अधिक, लेकिन रण में हिस्सेदारी कम



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.