scriptUP Assembly Elections 2022 : आधारशिला रखते ही गंगा एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने लगी यूपी की सियासत, मायावती ने भाजपा-कांग्रेस-सपा पर बोला हमला | Politics started on Ganga Expressway | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Elections 2022 : आधारशिला रखते ही गंगा एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने लगी यूपी की सियासत, मायावती ने भाजपा-कांग्रेस-सपा पर बोला हमला

UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की सरकार ताबड़तोड़ परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण में जुटी है। भाजपा अपने इन परियोजनाओं के माध्यम से शुरू की गई प्रदेश के विकास से जुड़ी हुई योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की तैयारी में है। वहीं भाजपा जिस भी योजना का लोकार्पण और शिलान्यास कर रही है सपा और बसपा उन योजनाओं को अपनी योजना बताते हुए भाजपा सरकार पर लगातार हमलावर है।

Dec 19, 2021 / 12:32 pm

Amit Tiwari

ganga.jpg
लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : शनिवार को शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखीं, वैसे ही इस एक्सप्रेस-वे पर यूपी की सियासत फर्राटा भरने लगी। गंगा एक्सप्रेस-वे को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा के साथ-साथ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर भी तीखा हमला किया है। मायावती ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि बसपा सरकार नोएडा से बलिया तक 8-लेन के गंगा एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली को पूर्वांचल से सीधे जोड़कर बाढ़ के साथ-साथ क्षेत्र की गरीबी, पलायन व बेरोजगारी आदि की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन तब कांग्रेस, भाजपा और सपा इन सभी ने इसमें अड़ंगा लगाया व विरोध भी किया था।
चुनाव में जन सावधनी जरूरी- मायावती

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि कुल 10 वर्ष बीतने के बाद अब विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही गंगा एक्सप्रेस-वे को टुकड़ों में बांटकर इसका शिलान्यास हुआ है। उन्होंने लिखा कि ऐसी स्वार्थी राजनीति से जनता को कब तक छला जाएगा ? मायावती ने कहा कि चुनाव में जन सावधनी जरूरी।
शनिवार को शाहजहांपुर में पीएम मोदी ने रखी थी आधारशिला

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को शाहजहांपुर में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी थी। करीब 594 किलोमीटर लंबा और छह लेन का यह एक्सप्रेस-वे 36 हजार 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत से बनाया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि इस एक्सप्रेस-वे से यूपी के विकास का रास्ता निकलेगा। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए पूर्व की सरकारों और कांग्रेस पर भी निशाना साधने से नहीं चूके थे।
दिल्ली को पूर्वांचल से जोड़ने की थी योजना- बसपा

पीएम मोदी के गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करते ही इस एक्सप्रेस-वे पर उत्तर प्रदेश की सियासी एक्सप्रेस-वे फर्राटा भरने लगी। शिलान्यास के कुछ घंटे बाद ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने एक ट्वीट में कहा कि बसपा सरकार नोएडा से बलिया तक 8-लेन के गंगा एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली को पूर्वांचल से सीधे जोड़कर बाढ़ के साथ-साथ क्षेत्र की गरीबी, पलायन व बेरोजगारी आदि की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन तब कांग्रेस, भाजपा और सपा इन सभी ने इसमें अड़ंगा लगाया व विरोध भी किया था।
मायावती का सपना था गंगा एक्सप्रेस-वे- अखिलेश

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रायबरेली में मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेस को बहुजन समाज पार्टी का पुराना काम बताया है। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को दूसरी सरकारों के काम के उद्घाटन और शिलान्यास का शौक है। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार समाजवादी पार्टी के सरकार के कार्यकाल के दौरान विकास के कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास कर रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तो हमारा काम था, इसी तरह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य रूप का काम हमने शुरू किया था। अखिलेश यादव ने कहा कि अब पीएम नरेन्द्र मोदी शाहजहांपुर में शनिवार को जिस गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे, वो तो मायावती जी का प्रोजेक्ट था। एक बार मायावतीजी ने सपना देखा था कि मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एकसप्रेस-वे बने।
योजनाओं को अपना बताने पर भाजपा निशाने पर

कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की सरकार ताबड़तोड़ परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण में जुटी है। भाजपा अपने इन परियोजनाओं के माध्यम से शुरू की गई प्रदेश के विकास से जुड़ी हुई योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की तैयारी में है। वहीं भाजपा जिस भी योजना का लोकार्पण और शिलान्यास कर रही है सपा और बसपा उन योजनाओं को अपनी योजना बताते हुए भाजपा सरकार पर लगातार हमलावर है। इन सबका का उत्तर प्रदेश की जनता पर कितना प्रभाव पड़ेगा ये तो 2022 के विधानसभा चुनाव के नतीजे ही बताएंगे।
https://twitter.com/Mayawati/status/1472139846336475137?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Elections / UP Assembly Elections 2022 : आधारशिला रखते ही गंगा एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने लगी यूपी की सियासत, मायावती ने भाजपा-कांग्रेस-सपा पर बोला हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो