scriptUP Assembly Election 2022 7th phase Campaigning ends Voting 7 March | UP Assembly Election 2022 : पानी कहां ठहरा है से शुरू हुई बात मुराद पूरी होने पर खत्म | Patrika News

UP Assembly Election 2022 : पानी कहां ठहरा है से शुरू हुई बात मुराद पूरी होने पर खत्म

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। 7 मार्च को वोटिंग होगी। इस चरण में 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोट पड़ेंगे। 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

लखनऊ

Updated: March 06, 2022 06:59:31 am

7 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने बिजनौर में पहली फिजिकल चुनावी रैली की थी। हालांकि, अंत समय में यह रद हो गयी। फिर इसे उन्होनें वर्चुअल संबोधित किया। इस रैली में पीएम मोदी ने दुष्यंत की कविता से सपा को घेरा, कहा- मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा हुआ होगा। पीएम मोदी की अंतिम चुनावी रैली वाराणसी के मिर्जा मुराद में की। यहां उन्होंने जनता की मुरादें पूरी करने की बात दोहरायी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार शनिवार को समाप्त हो गया।
UP Assembly Election 2022 : पानी कहां ठहरा है से शुरू हुई बात मुराद पूरी होने पर खत्म
UP Assembly Election 2022 : पानी कहां ठहरा है से शुरू हुई बात मुराद पूरी होने पर खत्म
इस चरण में 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को वोटिंग होनी है। प्रचार के अंतिम दौर में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा को फिर से यूपी में मजबूत करने के लिए जनता के आगे झोली फैलाई तो प्रियंका गांधी ने जौनपुर में बदलाव की शुरुआत बताते हुए अहंकारियों को सबक सिखाने का आह्वान किया। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा को ढोंगी और धोखेबाज़ करार दिया। वाराणसी में पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को स्टेबिलिटी और कंटीन्यूटी भी चाहिए। इस चुनाव में मेरी आखिरी जनसभा है। उत्तर प्रदेश का ऐसा चुनाव कभी यहां किसी ने नहीं देखा होगा। भाजपा की सरकार बनी तो सबकी मुरादें पूरी होंगी।
यह भी पढ़ें
मिसाल :

चंबल के बीहड़ों की पगडंडियों को प्रैक्टिस ट्रेक बना किसान की बेटी बन गई राष्ट्रीय स्तर की एथलीट

पीएम मोदी की प्रतिष्ठा का सवाल

वाराणसी में पीएम मोदी की प्रतिष्ठा दांव पर है। अंतिम चरण में पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में भी वोटिंग होनी है। वाराणसी में कुल 8 विधानसभा सीटें हैं। पीएम वाराणसी में 8 बार आ चुके हैं। कभी रोड शो तो कभी काशी विश्वनाथ दर्शन, कभी रैली, तो कभी किसी योजना के लोकार्पण के लिए। मोदी के दौरों से साफ है कि, उनके क्षेत्र में सीटों का कम होने का क्या असर हो सकता है। प्रचार के अंतिम दिन मोदी ने नमक हलाली और नमक का कजऱ् जैसी बातें करते हुए भावुक होकर पार्टी के लिए वोट मांगे।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022 : आम आदमी पार्टी का ऐलान, भाजपा को नहीं यूपी सरकार बनाने मे सपा को देगी समर्थन

प्रियंका गांधी का बदलाव का महाभियान

प्रियंका गांधी ने जौनपुर रोड शो में कहाकि, सातवें चरण के प्रचार रुकेगा पर बदलाव का महाभियान अब शुरू हुआ है। इसे रोकने वाला कोई नहीं। जो बार बार आपको इमोशनल ब्लैकमेल करते हैं। उनको सबक सिखाना है।
सबक सिखाने का वक्त आ गया:अखिलेश यादव

वाराणसी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अखिलेश यादव ने जनता से खुद से उठकर ऐसे निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने की बात कही। 7 मार्च की वोटिंग वो इतिहास बनेगा। उन्होंने कहा, जो लोग धर्म के नाम पर आपको बांट रहे हैं। उन्हें सबक सिखाने का वक्त आ गया है।
सातवां द्वार जो तोड़ेगा वही सत्ता सुख भोगेगा

यूपी की 18वीं विधानसभा के चुनावी चक्रव्यूह का सातवां द्वार जो भी तोड़ेगा वही सत्ता सुख भोगेगा। इस चक्रव्यूह को भेदने के लिए एक तरफ पीएम मोदी समेत भाजपा के सभी दिग्गज जुटे तो मुकाबले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी काशी नगरी में डेरा डाला। बसपा का दावा है आखिरी चरण हाथी को बढ़त दिलाएगा। आखिरी चरण का चुनाव धार्मिक ध्रुवीकरण से ज्यादा जातीयता की बिसात पर खेला गया। जातीय क्षत्रपों अपना दल, निषाद पार्टी, सुभासपा की तगड़ी परीक्षा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.