scriptElectric Scooter Catches Fire battery explodes while charging Telangan | फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट | Patrika News

फिर धधका Electric Scooter! चार्जिंग के समय स्कूटर की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2022 08:08:18 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Electric Scooter Fire: इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, हाल ही में सरकार द्वारा बनाई गई जांच कमेटी की शुरुआती जांच रिपोर्ट में पाया गया है कि, इलेक्ट्रिक स्कूटरों में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी सेल में कुछ खामियों के चलते आग लगने की घटनाएं हो रही हैं।

electric_scooter_fire-amp.jpg
Electric Scooter Catches Fire In Telangana

इलेक्ट्रिक स्कूटरों की आग लगने की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हाल ही में Ola, Okinawa और Pure EV के जैसे ब्रांड्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के मामले सामने आए थें और एक बार फिर से एक स्कूटर में धधक उठा है। इस बार तेलंगाना में रात भर चार्ज करने के दौरान बेनलिंग फाल्कन ब्रांड के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बैटरी में आग लग गई। घटना रविवार रात तेलंगाना के करीमनगर जिले के एक गांव की है।

विस्फोट के बाद स्कूटर के कुछ हिस्से जल गए। गौरतलब है कि स्कूटर को अभी दो महीने पहले खरीदा गया था। पुलिस ने कहा कि घटना के समय कोई भी मौजूद नहीं था और कोई हताहत नहीं हुआ था, पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.