scriptभारत में लॉन्च हुई किफायती HOP Oxo इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 150km तक की मिलेगी रेंज और कीमत होगी सिर्फ इतनी | Hop Oxo Electric Motorcycle launched in India at Rs. 1.56 Lakh | Patrika News

भारत में लॉन्च हुई किफायती HOP Oxo इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 150km तक की मिलेगी रेंज और कीमत होगी सिर्फ इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2023 01:05:14 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

HOP Oxo Electric Motorcycle Launched: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती पॉपुलैरिटी और डिमांड के चलते कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स देश में लॉन्च कर रही हैं। इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है। हॉप इलेक्ट्रिक नाम की भारतीय कंपनी ने अपनी नई और किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओक्सो को देश में लॉन्च कर दिया है।

hop_oxo_electric_motorcycle.jpg

HOP Oxo Electric Motorcycle

पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों की वजह से भारत (India) समेत दुनियाभर में लोग परेशान हैं। पर पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों का फायदा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को मिल रहा है और दुनियाभर में इनकी पॉपुलैरिटी और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की इसी बढ़ती पॉपुलैरिटी और डिमांड को देखते हुए भारत में देश-विदेश की कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियाँ और छोटे स्टार्टअप्स भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च कर रही हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। हाल ही में जयपुर (Jaipur) की एक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक (Hop Electric) ने देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओक्सो को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे हैदराबाद में ई-मोटर शो में लॉन्च किया।

किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

जयपुर की स्टार्टअप कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओक्सो एक किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। इसकी शुरुआती कीमत 1.56 लाख रुपये है। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को हैदराबाद के हिमायत नगर, उप्पल, कर्मनघाट, मलकपेट, कोमपल्ली, कुकटपल्ली और मेडचल जैसे हॉप इलेक्ट्रिक के 10 एक्सपीरियंस सेंटर्स से खरीदा जा सकता है।


hop_oxo_e-bike.jpg


यह भी पढ़ें

शानदार फीचर्स वाली Hyundai Ioniq 5 की देश में डिलीवरी इस महीने से होगी शुरू….

डिज़ाइन और फीचर्स

हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में स्पोर्टी डिज़ाइन देखने को मिलेगा। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ट्वाइलाइट ग्रे, कैंडी रेड, मैग्नेटिक ब्लू, इलेक्ट्रिक येलो और ट्रू ब्लैक के 5 कलर ऑप्शंस में अवेलेबल होगी। इसमें मोटर सेक्शन को प्लास्टिक काउल से कवर किया गया है। साथ ही डुअल डिस्क-ब्रेक्स भी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में देखने को मिलेंगे। फीचर्स की बात करें, तो हॉप ओक्सो में 5 इंच का स्मार्ट LCD डिस्प्ले, 4G LTE कनेक्टिविटी, GNSS के साथ SGPS, ब्लूटूथ 5.0, एज टू क्लाउड सिक्योरिटी के लिए 128-बिट एन्क्रिप्शन, इको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स 4 राइडिंग मोड्स और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

पावरट्रेन

हॉप इलेक्ट्रिक ने अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओक्सो में 3.75 kWh बैट्री पैक का इस्तेमाल किया है। इस बैट्री पैक के साथ 6.2 kW की इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। इससे इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 185-200 Nm का टॉर्क मिलता है। साथ ही 5.2 kW/6.2 kW की पावर भी जनरेट होती है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 4 घंटे में 850W चार्जर से 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है। सिंगल चार्जिंग में हॉप ओक्सो को 135 किलोमीटर से 150 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Citroën ने मचाई देश में धूम, जनवरी में सेल्स में हुई रिकॉर्ड 1910% ग्रोथ




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो