scriptभारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Pure EV ecoDryft हुई लॉन्च, मिलेगी 130Km की रेंज और कीमत होगी सिर्फ इतनी.. | India's most affordable electric motorcycle Pure EV ecoDryft launched | Patrika News

भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Pure EV ecoDryft हुई लॉन्च, मिलेगी 130Km की रेंज और कीमत होगी सिर्फ इतनी..

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2023 06:02:00 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

India’s Most Affordable Electric Motorcycle: इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पॉपुलैरिटी और डिमांड के भारत में तेज़ी से बढ़ते ट्रेंड के बीच आज भारत में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च हो गई है। इसकी खास बात यह है कि देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है।

pure_ev_eco_dryft.jpg

Pure EV ecoDryft Electric Motorcycle

पिछले दो साल में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पॉपुलैरिटी और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। इसके चलते देश-विदेश की कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों के साथ कई छोटे स्टार्टअप्स भी भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च कर रहे हैं। भारत सरकार भी देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ाने पर जोर दे रही है। इसी बीच आज सोमवार, 30 जनवरी को देश में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च हो गई है। भारत की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Pure EV ने आज देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ecoDryft लॉन्च कर दी है।

देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

Pure EV ecoDryft की सबसे खास बात यह है कि यह देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को सिर्फ 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत में देश में लॉन्च किया है। हालांकि यह कीमत सिर्फ दिल्ली में ही मिलेगी। देश के अन्य राज्यों में इस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 1,14,999 रुपये होगी। हर राज्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर मिलने वाली अलग-अलग सब्सिडी के अनवर इसकी ऑन-रोड कीमत भी अलग-अलग होगी। देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पेट्रोल से चलने वाली कई मोटरसाइकिल से भी सस्ती है।

pure_ev_eco_dryft_e-motorcycle.jpg


यह भी पढ़ें

ये हैं भारत में टॉप 5 250 सीसी मोटरसाइकिल्स, देखें लिस्ट

पावरट्रेन

Pure EV ecoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.0 kWh की पावर बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही 3kW पावर की इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल किया। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को सिंगल चार्जिंग में 130 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज मिलेगी। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ 3 घंटे में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैट्री 20% से 80% तक चार्ज हो जाएगी। इसकी टॉप स्पीड 75 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फीचर्स

Pure EV ecoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने बताया कि देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बैट्री मैनेजमेंट सिस्टम, 140 किलोग्राम की लोडिंग कैपेसिटी, 3 राइडिंग मोड्स (ड्राइव मोड, क्रॉसओवर मोड और थ्रिल मोड), सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, ओडोमीटर और टैकोमीटर, LED हेडलाइट और टेललाइट और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। इस बात की जानकारी कंपनी ने शेयर की।

यह भी पढ़ें

Toyota Innova Hycross की देश में डिलीवरी हुई शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो