scriptToyota Innova Hycross की देश में डिलीवरी हुई शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत | Toyota Innova Hycross deliveries begin in India, check features, price | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Toyota Innova Hycross की देश में डिलीवरी हुई शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत

टोयोटा की शानदार एमपीवी इनोवा के नए और अपडेटेड वर्ज़न हाईक्रॉस मॉडल को कुछ समय पहले ही देश में लॉन्च किया गया था और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। अब कंपनी ने देश में इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी है।

नई दिल्लीJan 30, 2023 / 03:26 pm

Tanay Mishra

toyota_innova_hycross.jpg

Toyota Innova Hycross

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए पिछले साल यानि की 2022 शानदार रहा। इस वजह से भारत (India) ने ग्लोबल ऑटोमोबाइल मार्केट्स की टॉप लिस्ट में जापान (Japan) को पीछे छोड़ दिया और इस लिस्ट में तीसरा नंबर हासिल कर लिया। ऐसे में देश-विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ भारत में इस साल अपने नए व्हीकल्स लॉन्च करने वाली है और इसका सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इनमें जापान की कार निर्माता कंपनी टोयोटा भी शामिल है। टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) लंबे समय से देश की सबसे पॉपुलर MPV में से एक है और कंपनी के लिए भी बेहद ही प्रॉफिटेबल कार है। इसी बात को देखते हुए कंपनी ने पिछले साल के आखिरी महीने में देखते हुए देश में इनोवा के नए और अपडेटेड वर्ज़न टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) को लॉन्च किया। अब कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

मिली थी बेहतरीन बुकिंग

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की बुकिंग शुरू करने पर कंपनी को इस कार की बेहतरीन बुकिंग मिली थी। इसके चलते इस कार पर वेटिंग पीरियड भी चल रहा है। पर कंपनी ने मिली बुकिंग के आधार पर इस एमपीवी की डिलीवरी देश में शुरू कर दी है।

new_toyota_innova_hycross.jpg


यह भी पढ़ें

कार सर्विसिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

शानदार फीचर्स


टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 2 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर्स, 4 ड्राइविंग मोड्स, कीलैस एंट्री, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, EBD, ABS, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, रियर कैमरा और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस 2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलती है। इसमें हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड ऑप्शंस मिलते हैं। हाइब्रिड ऑप्शन में कार को 183.4 bhp पावर और 206 Nm टॉर्क मिलता है। नॉन-हाइब्रिड ऑप्शन में कार को 171.62 bhp पावर और 205 Nm टॉर्क मिलता है। साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गिबॉक्स मिलता है।

कीमत: 18.30 लाख रुपये से 28.97 लाख रुपये तक।

यह भी पढ़ें

Mahindra की शानदार Scorpio Classic को खरीदना पड़ेगा अब जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने इतने हज़ार तक बढ़ाई कीमत..

Home / Automobile / Toyota Innova Hycross की देश में डिलीवरी हुई शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो