scriptOben Electric Motorcycle with 200km of range spied first time | आ रही है सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, कम कीमत में तय करेगी 200km तक का सफर, पहली बार दिखी झलक | Patrika News

आ रही है सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, कम कीमत में तय करेगी 200km तक का सफर, पहली बार दिखी झलक

कुल मिलाकर ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शहर की सड़कों पर घूमने के लिए तैयार दिखती है। इस बाइक की ड्राइविंग रेंज को लेकर माना जा रहा है, कि यह सिंगल चार्ज में 200 किमी तक का सफर तय करने में सक्षम होगी।

नई दिल्ली

Updated: January 23, 2022 06:22:13 pm


इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में ग्राहकों के लिए विकल्प हाल ही के वर्षों में लगातार बढ़ रहे हैं, इसी क्रम में अब ओबेन ईवी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ सूची में शामिल होने जा रही है, रिपोर्ट के मुताबिक ओबेन अपनी बाइक को आने वाले हफ्तों में लॉन्च करेगी। जानकारी के मुताबिक ओबेन ईवी अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ ग्राहकों को स्टाइल और परफॉर्मेंस दोनों की सुविधा प्रदान करेगी।

oben_electric_bike-amp.jpg
Oben Electric Bike

ओबेन ईवी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की हाल ही में तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं, सामनें आई तस्वीरों में ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक स्पोर्टी और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया गया है। बाइक में चारों तरफ शार्प बॉडी पैनलिंग है, स्पाई बाइक को रेड और ब्लैक के डुअल-टोन कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है। हालांकि संभावना है कि लॉन्च के वक्त इस बाइक के अन्य कलर ऑप्शन भी उपलब्ध कराए जाएंगे।


सबसे ज्यादा रेंज देगी Oben Electric Motorcycle

फिलहाल बाइक के डायमेंशन का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन लंबाई और चौड़ाई दोनों के मामले में बाइक कॉम्पैक्ट दिखती है। कुल मिलाकर ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शहर की सड़कों पर घूमने के लिए तैयार दिखती है। रेंज की बात करें तो इस बाइक की ड्राइविंग रेंज को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन माना जा रहा है, कि यह सिंगल चार्ज में 200 किमी की रेंज देगी। जो इस सेगमेंट में सबसे बेहतर होगी। क्योंकि वर्तमान में रिवोल्ट आरवी400 इकलौती इलेक्ट्रिक बाइक ब्रिकी पर है, जिसकी रेंज 150 किमी है। वहीं ओबेन की रेंज 181 किमी रेंज वाले ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर से ज्यादा है।



ये भी पढ़ें : Auto Loan लेते समय अब नहीं होगी परेशानी, अपनाएं ये 5 टिप्स और मिनटों में करें अप्लाई



महज 2 घंंटे में होगी चार्ज

ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है, जो शहर की जरूरतों के लिए बेहतर होगी। उदाहरण के तौर पर देखें तो RV400 और Ola S1 Pro की टॉप स्पीड क्रमशः 80 किमी प्रति घंटे और 115 किमी प्रति घंटे है। वहीं ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 3 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जो Ola S1 Pro के समान है। ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का चार्जिंग टाइम सिर्फ 2 घंटे है। इसकी तुलना में RV400 को करीब 4.5 घंटे में 0-100% से चार्ज किया जा सकता है। हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या ओबेन ईवी अपना चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करेगी या थर्ड पार्टी के ईवी रिचार्जिंग स्टेशनों के साथ साझेदारी करेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.