scriptIndian Documentary film ‘Writing With Fire’ nominated for Oscar 2022 | Oscars 2022: भारत की डॉक्यूमेंट्री 'राइटिंग विद फायर' ऑस्कर में नॉमिनेट | Patrika News

Oscars 2022: भारत की डॉक्यूमेंट्री 'राइटिंग विद फायर' ऑस्कर में नॉमिनेट

ऑस्कर 2022 नॉमिनेशंस की घोषणा हो चुकी है, जिसकी पूरी लिस्ट सामने आ गई है। अकादमी अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में 27 मार्च को होगा।

Updated: February 09, 2022 07:48:41 am

ऑस्कर 2022 नॉमिनेशंस की घोषणा हो चुकी है। इसकी पूरी लिस्ट सामने आ गई है। नॉमिनेशन के अनाउंसमेंट की लाइव स्ट्रीमिंग ट्रेसी एलिस रॉस और एक्टर-कॉमेडियन लेस्ली जॉर्डन ने मंगलवार को की।अकादमी अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में 27 मार्च को होगा। ऑस्कर 2022 के लिए इंडियन डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'राइटिंग विथ फायर' बेस्ट डॉक्यूमेंट्री की श्रेणी में नॉमिनेट किया गया है। हालांकि सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी कि साउथ सिनेमा इंडस्ट्री की फिल्में सूर्या की 'जय भीम' और मोहनलाल की 'मराक्कर' नॉमिनेशंस में अपनी जगह बना सकती हैं, लेकिन दोनों ही फ़िल्में अपनी जगह नहीं बना पाईं।
भारत ने एक बार फिर बनाई ऑस्कर अवॉर्डस की नॉमिनेशन लिस्ट में जगह
भारत ने एक बार फिर बनाई ऑस्कर अवॉर्डस की नॉमिनेशन लिस्ट में जगह
दुनिया के पॉपयुलर अवॉर्ड्स में से एक एकेडमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन का एलान हो चुका है। 'राइटिंग विथ फायर' ने 2022 के ऑस्कर अवॉर्ड्स की आखिरी नॉमिनेशन लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। ट्रेसी एलिस रॉस और लेसली जॉर्डन ने मंगलवार, 8 जनवरी की शाम को 'एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज' के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की नॉमिनेशन लिस्ट को जारी किया है जिसमें राइटिंग विथ फायर' को भी जगह दी गई है। 'राइटिंग विथ फायर' के साथ इस मुकाबले में 'एसेनशन', 'अटिका', 'फ्ली' और 'समर ऑफ सोल' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।


बात करें इस फिल्म की, तो इस फिल्म का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने किया है। इस फिल्म में 'खबर लहरिया' के उत्थान की कहानी बयान की गई है, जो कि दलित महिलाओं के द्वारा चलाया जाने वाला भारत का एकमात्र अखबार है। इस डॉक्यूमेंट्री में दलत महिलाओं के एक ग्रुप की कहाना दिखाई गई है, जिसमें वो अखबार को सामाजिक दायरे से जोड़े रखने के लिए प्रिंट से डिजिटल में तब्दील करती हैं। इसी दौरान उन्हें जाति और जेंडर जैसी बहुत-सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें

रश्मिका मंदाना ने इन बॉलीवुड स्टार्स के साथ काम करने से किया इनकार


ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) नॉमिनेशंस की अनाउंसमेंट लाइव स्ट्रीम के जरिए किया गया था, इसे Oscars.org, एबीसी, यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक पर देखा जा सकता हैं। ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस लाइव स्ट्रीम को आप नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं। इस वीडियों में ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 की पूरी लिस्ट दिखाई गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: बीजेपी ऐसे भिखारियों का हाथ पकड़कर खुद को बता रही महाशक्ति.. ‘सामना’ के जरिए फिर शिवसेना ने कसा तंजकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट सरकार जिम्मेदार: एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीकर्नाटक के बेलागवी जिले में कनस्तर में मिले 7 भ्रूण, स्वास्थ्य विभाग ने दिए जांच के आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.