इन सेलेब्स को बेहद संघर्ष के बाद मिली पॉपुलैरिटी, किसी ने की वेटरिंग, तो कोई बना सेल्समैन

By: Archana Pandey
| Updated: 13 Sep 2021, 11:29 AM IST
इन सेलेब्स को बेहद संघर्ष के बाद मिली पॉपुलैरिटी, किसी ने की वेटरिंग, तो कोई बना सेल्समैन
Akshay_Arshad

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सफर कभी भी किसी के लिए आसान नहीं होता है। यहां जगह बनाने के लिए किसी को भी संघर्ष की राह पर चलना ही पड़ता है। चाहें वो कोई स्टारकिड ही क्यों ना हो। अगर आप में टैलेंट है तभी बॉलीवुड आपको स्वीकारता है।

नई दिल्ली: Bollywood Actors Struggle Stories: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सफर कभी भी किसी के लिए आसान नहीं होता है। यहां जगह बनाने के लिए किसी को भी संघर्ष की राह पर चलना ही पड़ता है। चाहें वो कोई स्टारकिड ही क्यों ना हो। अगर आप में टैलेंट है तभी बॉलीवुड आपको स्वीकारता है। इसलिए तो वेटर से लेकर डिलीविरी बॉय का काम करने वालों ने अपने हुनर और मेहनत के दम पर खुद को इस इंडस्ट्री की शख्सियत बनाया। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने संघर्ष की राह पर चलकर पॉपुलैरिटी हासिल की।

jassi_gil.jpg

जस्सी गिल

सिंगर जस्सी गिल आज अपने म्यूजिक से देश में ही नहीं, विदेशों में भी छाए हुए हैं। लेकिन एक समय ऐसा था, जब जस्सी ऑस्ट्रेलिया में कार वॉशिंग का काम किया करते थे। इस काम के बारे में उन्होंने अपनी मां से छुपाकर रखा था।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार का आज इंडस्ट्री में अपना एक खास मुकाम है। मगर फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार ने विदेश में वेटर का काम किया था और वो एक अच्छे कुक थे।

nawazuddin_siddiqui.jpg

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को करीब डेढ़ दशक तक संघर्ष करने के बाद सफलता मिली। इस सफलता तक पहुंचने के लिए उन्होंने वाचमैन की नौकरी भी की। लेकिन आज वो अपने टैलेंटे और परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जी रहे हैं।

अरशद वारसी

आज अरशद वारसी की एक्टिंग का हर कोई कायल है। एक समय था बॉलीवुड में काम ना मिलने की वजह से उन्हें कई सारी ऑड जॉब्स करनी पड़ी थी। वे एक दौर में डोर टू डोर कॉस्मेटिक सेल्समैन और फोटो लैब में काम कर चुके हैं।

rajnikant.jpg

रजनीकांत

आज साउथ में रजनीकांत को लोग देवता की तरह पुजते हैं, उनके जैसी फैन फॉलोइंग सभी को नसीब नहीं होती। लेकिन यहां पहुंचने से पहले काफी संघर्ष किया था। उन्होंने बस कंडक्टर का काम किया था। लेकिन आज कहां हैं हम सब जानते हैं।

बोमन ईरानी

बोमन ईरानी ने सबसे ज्यादा उम्र में लीड एक्टर के तौर पर डेब्यू करने वाले जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी को खूब इंप्रेस किया है। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब संघर्ष किया था। उन्होंने ताज महल पैलेस में वेटर और रूम बॉय अटेंडेंट के तौर पर काम किया था।

यह भी पढ़ें: मुनमुन दत्ता ने देश के नाम लिखा ओपन लेटर, बोलीं –'खुद को भारत की बेटी कहते आती है शर्म'