scriptपठान का बॉक्स आफिस पर धमाका! KGF को पछाड़ बनी इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर | Pathaan First Day Box Office Collection Shahrukh Khan Deepika Padukone broke records of KGF 2 became biggest opening film | Patrika News
बॉलीवुड

पठान का बॉक्स आफिस पर धमाका! KGF को पछाड़ बनी इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर

Pathaan Box Office Collection Day 1 : इस वक्त पूरे देशभर में शाहरुख खान की फिल्म पठान की धूम है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तो तहलका मचाया ही है, साथ ही इंडियन सिनेमा की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। जिसने केजीएफ का रिकॉर्ड भी ब्रेक कर दिया है।

मुंबईJan 26, 2023 / 03:50 pm

Jyoti Singh

pathaan_box_office_collection_day.jpg

Pathaan broke records of KGF 2 became biggest opening film

Pathaan Box Office Report : 25 जनवरी को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) सिनेमाघरों में एंट्री दे चुकी है। जिसके बाद से हर ओर सिर्फ पठान.. पठान की गूंज सुनाई दे रही है। बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच चुका है। कई फिल्मों के रिकॉर्ड टूट गए हैं। सिनेमाघरों में फिर से रौनक लौट आई है, जो बंद थे वो भी खुल चुके हैं। आलम ये रहा कि दर्शकों के क्रेज को देखते हुए आधी रात को साढ़े 12 बजे थिएटर्स में पठान के शोज चलाए गए। पठान का खुमार लोगों के सिर ऐसा चढ़ा कि YRF के मेकर्स ने लेट नाइट शोज चलाए। ऐसा नजारा देखने के बाद तो यही कहा जाएगा कि 26 जनवरी की छुट्टी का पठान को भरपूर फायदा मिलने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म पहले आज के दिन पहले दिन से भी ज्यादा कमाई करेगी।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जाहिर है कि शाहरुख खान ने पठान के जरिए 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया है। जैसा रिस्पांस कल फिल्म रिलीज के दौरान देखने को मिला उसे देखकर ये कहना बनता है कि क्या वापसी की है किंग खान ने.. शाहरुख को देखने के लिए उनके फैंस की आंखें तरस गई थीं। उनके कमबैक का जश्न लोगों ने थियेटर में डांस करके मनाया तो कहीं पटाखे फोड़कर सेलिब्रेट किया। किंग खान ने इतना धमाकेदार कमबैक करके फैंस के दिलों को खुशी से बाग-बाग कर दिया है। फिल्म की बात करें तो पठान ने पहले दिन 54 करोड़ रुपये की कमाई की है।
यह भी पढ़े – महफिल लूटने आया पठान तो खुशी से झूमे दर्शक, इस शहर में फैंस ने केक काट मनाया जश्न

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, शाहरुख खान की पठान अब तक की सबसे बड़ी नॉन-हॉलीडे ओपनर फिल्म बन गई है। पठान ने पहले ही दिन केजीएफ: चैप्टर 2 को भी धूल चटा दी है। दरअसल, इंडियन सिनेमा के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन यश स्टारर फिल्म केजीएफ 2 के नाम था। फिल्म के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 53.95 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद दूसरे नंबर पर बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन फिलम वॉर थी। वॉर ने पहले दिन 53.35 करोड़ रुपये का आंकड़ा छुआ था। लेकिन पठान ने पहले दिन 54 करोड़ रुपये की शानदार कमाई करके इतिहास रच दिया है।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पीवीआर, आयनॉक्स और सिनेपॉलिस का अगर टोटल निकाला जाए तो ‘पठान’ ने रिलीज के पहले दिन दोपहर 3 बजे तक 20 करोड़ के आसपास की कमाई कर डाली थी। रात 8.15 बजे तक पठान की कमाई 25.05 करोड़ हो चुकी थी। जबकि रिलीज के कुछ ही घंटों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली थी। कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान की फिल्म एक के बाद एक इतिहास रच रही है। फिल्म को एडवांस बुकिंग में भी कमाल करते देखा गया था।

Home / Entertainment / Bollywood / पठान का बॉक्स आफिस पर धमाका! KGF को पछाड़ बनी इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो