scriptShriram Madhav Nene did not knew madhuri dixit stardum till engagement | सगाई के दिन तक डॉ. नेने को नहीं पता था माधुरी दीक्षित हैं इंडस्ट्री की इतनी बड़ी एक्ट्रेस, यूं रह गए थे दंग | Patrika News

सगाई के दिन तक डॉ. नेने को नहीं पता था माधुरी दीक्षित हैं इंडस्ट्री की इतनी बड़ी एक्ट्रेस, यूं रह गए थे दंग

माधुरी दीक्षित नेने डॉ. श्रीराम नेने के साथ पिछले 21 सालों से साथ हैं और अपनी मैरिड लाइफ को इन्जॉय करते नजर आ रहे हैं। माधुरी ने अपने कई साल अमेरिका में अपने पति के साथ एक हाउसवाइफ के रूप में बिताए हैं। वे दोनों अब भारत वापस आ गए हैं और मुंबई में बस गए हैं।

नई दिल्ली

Published: December 22, 2021 02:58:49 pm

माधुरी दीक्षित नेने ने जब से इंडस्ट्री में कदम रखा उसके बाद से ही वे किसी की पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर उन्होंने अपने आपको सबसे सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है। पिछले काफी वक्त से माधुरी दीक्षित ने इंडस्ट्री से दूरी बनाई हुई थी। दरअसल वे अपने पति के साथ विदेश में रह रही थी, लेकिन अब उन्होंने अपने वतन में वापसी कर ली है और पिछले कुछ सालों से फिर से इंडस्ट्री में सक्रीय है। काफी वक्त से उन्हें डांस रियालिटी शोज में जज की भूमिका निभाते देखा जा रहा है।
यह तो हो गई इंडस्ट्री की बात, लेकिन अगर पर्सनल लाइफ की बात करें तो माधुरी दीक्षित नेने डॉ. श्रीराम नेने के साथ पिछले 21 सालों से साथ हैं और अपनी मैरिड लाइफ को इन्जॉय करते नजर आ रहे हैं। माधुरी ने अपने कई साल अमेरिका में अपने पति के साथ एक हाउसवाइफ के रूप में बिताए हैं। वे दोनों अब भारत वापस आ गए हैं और मुंबई में बस गए हैं। अब जबकि दोनों अपने वतन वापस गए हैं तो डॉ. नेने अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में माधुरी को प्रोत्साहन देते नजर आते हैं। माधुरी दीक्षित का नाम इंडस्ट्री के कई सेलेब्स के साथ जुड़ा लेकिन अंत में उन्होंने अपनी शादी तय करने की जिम्मेदारी अपने माता-पिता को दी।
madhuri.jpg
MADHURI DIXIT NENE WITH FAMILY

यह भी पढ़ेंः जब सैफ अली खान ने खोल दिए थे अपने और करीना कपूर के बेडरूम सीक्रेट, शर्म से हो गईं थी लाल-बोली ये कैसे कह दिया उसने
डॉ. श्रीराम माधव नेने लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में स्थित एक भारतीय अमेरिकी हृदय रोग विशेषज्ञ और सर्जन थे। उन्होंने डॉ. नेने को सही विकल्प पाया और शादी तय कर दी। 17 अक्टूबर 1999 को अमेरिका में दोनों ने एक निजी समारोह में की शादी कर ली। सगाई के समय तक डॉ. नेने को यह पता नहीं पता था कि माधुरी बॉलीवुड में एक स्टार अभिनेत्री हैं। इस बात का खुलासा डॉ. नेने ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।


उन्होंने बताया कि उनकी शादी वास्तव में अरेंज्ड मैरिज नहीं थी। उनके कॉमन फ्रेंड ने उन दोनों का परिचय कराया था। 3 महीने बाद ही उनकी शादी तय कर दी गई थी। जिसके बाद दीक्षित परिवार ने भारत में एक भव्य शादी के रिसेप्शन की मेजबानी की। यह खबर फिल्म इंडस्ट्री में उनके प्रशंसकों सहित सभी के लिए सरप्राइज था और उनके रिसेप्शन में इंडस्ट्री की जानी मानी हस्तियाँ शामिल हुईं। डॉ. नेने ने एक साक्षात्कार में बताया कि हम एक-दूसरे के जीवन से बहुत कुछ सीखते और सिखाते हैं। उसने मुझे धैर्यवान रहना सिखाया और मैंने उसे ऑर्गनाइज रहना सिखाया है।
यह भी पढ़ेंः ये है बॉलीवुड की टॉप सोशल मीडिया संसेशन्स, इनका ग्लैमर देख कर दंग रह जाएंगे आप
डॉ. नेने को अपनी पत्नी की लोकप्रियता का एहसास 2003 में उनके बेटे के जन्म के पश्चात हुआ, जब उनसे मिलने के लिए डेनवर में उनके घर पर बॉलीवुड कलाकारों सहित कई अन्य अनिवासी भारतीय आए। बॉलीवुड से आने वालों में उनके दोस्त शाहरुख खान, अक्षय कुमार, आदित्य चोपड़ा, आदि शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.