scriptsunil dutt got movie mother india as son of wife nargis dutt, know how | संजय दत्त की मां नरगिस और सुनील दत्त का जब पहली बार हुआ आमना सामना, अपने होश खो बैठे थे सुनील दत्त | Patrika News

संजय दत्त की मां नरगिस और सुनील दत्त का जब पहली बार हुआ आमना सामना, अपने होश खो बैठे थे सुनील दत्त

नरगिस अपने दौर की जानी-मानी अदाकारा था। वह किसी की पहचान की मोहताज नहीं थी। लोग उनके साथ वक्त बिताना चाहते थे, लेकिन वो ठहरी इतनी बड़ी स्टार। वो अपने दौर में इतनी चर्चित थी कि उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी।

नई दिल्ली

Published: December 18, 2021 02:29:22 pm

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री ऐसे कई किस्से और कहानियों से भरी है जिनको पहली बार सुनकर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज भी ऐसे कई किस्से इंडस्ट्री से निकलकर सामने आते रहते हैं, जिनको जानना बेहद ही दिलचस्प रहता है। इनमें से कई किस्से स्टार्स की दुश्मनी से जुड़े होते हैं तो कई किस्से स्टार्स की मोहब्बत से जड़े। ऐसा ही एक किस्सा है नरगिस औऱ सुनील दत्त से जुड़ा है जो दोस्ती से होकर प्यार तक पहुंच गया था। आज भी लोग उनकी स्टोरी को दोहराते रहते हैं औऱ आने वाले सालों में भी याद रखे जाएंगे।
नरगिस अपने दौर की जानी-मानी अदाकारा था। वह किसी की पहचान की मोहताज नहीं थी। लोग उनके साथ वक्त बिताना चाहते थे, लेकिन वो ठहरी इतनी बड़ी स्टार। वो अपने दौर में इतनी चर्चित थी कि उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। इसी फैन फॉलोइंग का शिकार सुनील दत्त भी हो गए थे जो बाद में उनके हमसफर बने। हालांकि एक वक्त ऐसा था जब नरगिस की जबरदस्त पॉपुलेरिटी के चलते वो उनके सामने अपनी आवाज तक नहीं निकाल पाए थे। दरअसल जिस समय नरगिस एक जानी-मानी अदाकारा थी, उस वक्त सुनील दत्त एक रेडियो जॉकी थे।
यह भी पढ़ेंः जब प्रियंका ने बताई अपने इंडियन होने की निशानी, बोली मेरा अचार मेरे साथ है

एक दिन रेडियो के लिए नरगिस का इंटरव्यू लेने का काम उन्हें सौंपा गया। इस इंटरव्यू के बारे में कहा जाता है कि नरगिस को देखकर सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए थे कि उनके मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला और वे नरगिस से एक सवाल तक नहीं पूछ पाए। यह पहला मौका था जब दोनों आमने-सामने थे। खैर वो बात वहीं खत्म हो गई। ये तो थी नरगिस और सुनील दत्त की पहली मुलाकात। इसके बाद इन दोनों की दूसरी मुलाकात दो बीघा जमीन के सेट पर हुई थी, उस दौरान नरगिस सुनील दत्त को देखते ही पहचना गई। दरअसल सुनील दत्त सेट पर नौकरी की तलाश में गए थे।
यह भी पढ़ेंः वेब सीरीज में बोल्ड सीन देकर इन एक्ट्रेस ने मचा दिया था बवाल, रातों-रात हो गई थी पॉपुलर

फिर दिन आया वो जब फिल्म मदर इंडिया के लिए राज कपूर को नरगिस के बेटे का रोल ऑफर किया गया, जिसको राज कपूर ने करने से मना करने से मना कर दिया था। बस यही वह वक्त था जब सुनील दत्त की किस्मत ने करवट बदली और यह फिल्म सुनील दत्त के हाथ लग गई। बस फिर क्या था, नरगिस औऱ सुनील दत्त की कहानी भी इसी फिल्म के सेट से शुरू हुई। कई छोटी और बड़ी घटनाओं ने दोनों स्टार्स की जिंदगी में ऐसा अभिनय निभाया की दोनों आखिरी दम तक साथ ही रहे और आज भी दोनों की दोनों की लव स्टोरी के कई किस्से इंडस्ट्री में दोहराए जाते हैं।
sunil-dutt-with-nargis-instapic.jpg
sunil dutt and nargis dutt

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, इतने लोगों की हुई मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसCovid 19 Update: दिल्ली में संक्रमण दर 27% के पार, पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18286 नए मामलेजानिए कब भारत आएगी टेस्ला, लॉन्चिंग को लेकर क्या कहते हैं Elon Muskभारतीय महिलाएं हर माह परिवार पर 40 हजार करोड़ कर रहीं कुर्बानठंड से बुजुर्ग की मौत, हाड़कपाती ठंड में आप भी रखें इन बातों का विशेष ध्यानPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पद्म विभूषण बिरजू महाराज के जीवन से जुडी अहम जानकारियांइंदौर की गैंगरेप पीडि़ता की हत्या के लिए CG में छिपा हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, हैवानियत ऐसी प्राइवेट पार्ट को दागा सिगरेट से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.