scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा को दिया 283 करोड़ का तोहफा, सोरों के लिए भी बड़ी घोषणा | CM Yogi Adityanath 283 crore gift to Etah Soron will be teerth sthal | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा को दिया 283 करोड़ का तोहफा, सोरों के लिए भी बड़ी घोषणा

locationएटाPublished: Jul 22, 2018 06:30:22 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर एटा पहुंचे।

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

एटा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को 283 करोड़ का तोहफा दिया। इसके साथ ही तुलसीदास की जन्मस्थली सोरों के लिए भी बड़ी घोषणा की है। दो दिवसीय दौरे पर एटा आए मुख्यमंत्री की इस घोषणा से एटा ही नहीं, बल्कि सोरों जिले के लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर एटा पहुंचे। रविवार को तय सयम से करीब एक घंटा देरी से मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरा।
ये भी पढ़ें – युवा आईपीएस के इस कदम से सट्टा मार्केट में भूचाल, जारी की 67 सटोरियों की सूची, कई चेहरों से उठा पर्दा


एटा में जल्द रखी जाएगी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला
सैनिक पड़ाव मैदान में बनाए गए मंच पर भाजपा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी को फूलों का हार पहना कर स्वागत किया। इसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 283 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें 34 का लोकार्पण और 25 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं के 5000 से ज्यादा लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। मंच से मुख्यमंत्री योगी ने एटा में मेडिकल कॉलेज बनवाए जाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने यहां के लिए मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसकी आधारशिला रखी जाएगी।
ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यादव बाहुल्य इस जिले को देने जा रहे 283 करोड़ की सौगात


सोरों के लिए बड़ी घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा के साथ ही कासगंज जिले के सोरों के लिए भी बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोरों तुलसीदास की जन्मस्थली है और पवित्र स्थान है। सोरों को जल्द ही तीर्थस्थल घोषित कराया जाएगा, जिससे इस जगह का विकास हो सके। आगे के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की धरती पर आकर वे गद्गद् हैं और यहां की धरती को नमन करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो