scriptलंदन: मॉल के बाहर एक भारतीय शख्स की चाकू मारकर हत्या, परिवार ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद | Hyderabad man killed in UK outside London mall, family seeks help from Sushma Swaraj | Patrika News

लंदन: मॉल के बाहर एक भारतीय शख्स की चाकू मारकर हत्या, परिवार ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2019 07:17:11 am

Submitted by:

Anil Kumar

नदीमुद्दीन हैदराबाद के नूर बाजार का रहने वाला था।
लंदन में बीते 6 साल से रह रहा था।
25 पहले ही उनकी गर्भवती पत्नी उनके पास रहने गई थी।

Mohd Nadeemuddin

लंदन: मॉल के बाहर एक भारतीय शख्स की चाकू मारकर हत्या, परिवार ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद

लंदन। ब्रिटेन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, लंदन मॉल के बाहर लोगों के सामने एक भारतीय की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद नदीमुद्दीन के रूप में हुई है जो हैदराबाद का रहने वाला है। नदीमुद्दीन की हत्या बुधवार को मॉल के पार्किंग में चाकू मार कर दी गई थी। नदीमुद्दीन टेस्को सुपर मार्केट के एक मॉल में काम करता था और बीते 6 साल से लंदन में रह रहा था। नदीमुद्दीन का परिवार हैदराबाद के नूर बाजार में रहता है। इस घटना के बाद से मृतक नदीमुद्दीन का परिवार बहुत हताश है। घटना को संज्ञान में लेते हुए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि पूरी तरह से उनकी मदद की जाएगी।

ब्रिटेन: शाही परिवार के नए राजकुमार का हुआ नामकरण, प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल ने की घोषणा

25 दिन पहले ही गर्भवती पत्नी आई थी लंदन

नदीमुद्दीन के दोस्त ने बताया कि वह 6 साल से लंदन में रहता था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 25 दिन पहले ही नदीमुद्दीन के पास उनकी गर्भवती पत्नी लंदन आई थी। पीड़ित परिवार ने अब केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा प्रक्रिया में तेजी लाने की अपील की है ताकि परिवार का एक सदस्य लंदन जाकर नदीमउद्दीन की पत्नी की मदद कर सके। नदीम के पारिवारिक मित्र फहीम कुरैशी ने कहा कि सभी औपचारिकताएं पूरी करने में और शव का भारत लाने में 15 दिन का समय लग जाएगा। इसलिए हमने भारत सरकार से कहा है कि वह परिवार को लंदन की यात्रा करने में मदद करे। वहां पर नदीम की गर्भवती पत्नी भी है। बता दें कि इस पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस ने एक बयान में कहा है कि जांच प्रक्रिया चल रही है, बहुत जल्द ही अपराधी को पकड़ लिया जाएगा। इधर पीड़ित परिवार को आशंका है कि नदीमुद्दीन को किसी जानने वाले ने ही मारा होगा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो