scriptब्रिटेन में PM पद के कई उम्मीदवार ड्रग्स का कर चुके हैं सेवन, माइकल गोवे ने कहा- अफसोस है | Many PM candidates in the UK have taken drugs, Michael Gove has said he deeply regrets | Patrika News

ब्रिटेन में PM पद के कई उम्मीदवार ड्रग्स का कर चुके हैं सेवन, माइकल गोवे ने कहा- अफसोस है

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 01:10:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम थेेरेसा मे ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।
अब पीएम पद की दावेदारी करते हुए कई उम्मीदवार मैदान में हैं।
पीएम पद के कई उम्मीदवारों पर ड्रग्स व कोकीन लेने के आरोप हैं।

टॉरी नेतृत्व के उम्मीदवार माइकल गोवे

ब्रिटेन में PM पद के कई उम्मीदवार ड्रग्स का कर चुके हैं सेवन, माइकल गोवे ने कहा- अफसोस है

लंदन। टॉरी नेतृत्व के उम्मीदवार माइकल गोवे ने कहा है कि उन्होंने 20 साल से अधिक समय पहले कोकीन लेने के मामले में ‘गहरा अफसोस’ जताया है। उन्होंने डेली मेल को बताया कि एक पत्रकार के रूप में कई ‘सामाजिक घटनाओं’ पर काम करते हुए ड्रग्स ली थी। बता दें कि माइकल गोवे प्रधानमंत्री बनने के लिए बतौर उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। पर्यावरण सचिव ने कहा- उनका मानना है कि प्रधानमंत्री बनने के लिए उनकी बोली ( Bid ) में ‘गलती’ नहीं होनी चाहिए। पीएम थेरेसा मे के इस्तीफे के बाद से एक नई पार्टी के नेता के लिए वोट देने के कारण पार्टी के सदस्य हैं।

ब्रिटेन: थेरेसा मे ने पीएम पद से दिया इस्तीफा, चुनाव होने तक बनी रहेंगी पार्टी की नेता

गोवे के अलावे कई नेताओं ने ड्रग्स का किया है सेवन

बता दें कि माइकल गोवे विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। 2015-16 में गोवे न्याय सचिव के तौर पर कार्यरत थे। गोवे 11 टॉरी सांसदों में से एक है, जिन्होंने कहा है कि वे उसे बदलने की प्रतियोगिता में खड़े होने का इरादा रखते हैं, जिसके विजेता की घोषणा जुलाई के अंत में होने की उम्मीद है। अंतर्राष्ट्रीय विकास सचिव रोरी स्टीवर्ट, जो उनके खिलाफ खड़े होने वालों में से एक हैं, ने पहले ही 15 साल पहले ईरान में एक शादी में धूम्रपान अफीम ( ब्रिटेन में एक ए-क्लास ड्रग) के लिए माफी मांगी है। इसके अलावे बोरिस जॉनसन ने भी कोकीन का इस्तेमाल किया है। कंजरवेटिव नेता थेरेसा मे को सफल बनाने के लिए जॉनसन ने काम किया है। जब 2008 में उनसे पूछा गया था कि मैरी क्लेयर पत्रिका द्वारा वे विश्वविद्याल में कोकीन ले गए थे, इसपर उन्होंने जवाब दिया था कि हां, जब वे 19 साल के थे। एक अन्य उम्मीदवार विदेश सचिव जेरेमी हंट ने टाइम्स को बताया कि उन्होंने भारत के माध्यम से बैकपैक करते हुए एक भांग की लस्सी पी ली थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो