scriptनॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार | 3 men arrested for failed bomb attack on police in Northern Ireland | Patrika News
यूरोप

नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

हाल ही में नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश किओ गई। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीNov 19, 2022 / 06:07 pm

Tanay Mishra

northern_ireland_failed_bomb_attack.jpg

Failed bomb attack in Northern Ireland

यूरोपीय देश नॉर्थर्न आयरलैंड (Northern Ireland) में हाल ही में आतंकी हमले की कोशिश की गई। यह मामला स्ट्राबेन शहर से सामने आया, जब गुरूवार को दो पुलिस अफसरों पर एक बम से हमला किया गया। नॉर्थेर्न आयरलैंड में सालोँ बाद इस तरह का आतंकी हमला देखने को मिला है। पुलिस के अनुसार जिस बम से हमला किया गया था, वो कोई टिपिकल बम नहीं था, पर निश्चित रूप से एक विस्फोटक हथियार था।


जान का नहीं हुआ नुकसान

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को रोज़ाना की तरह पेट्रोलिंग कर रहे दो पुलिस अफसरों पर कुछ अज्ञात लोगों ने एक विस्फोटक हथियार से हमला किया। यह विस्फोटक हथियार पुलिस की गाड़ी के पास में गिरा, जिससे धमाका हुआ। हालांकि दोनों ही पुलिस अफसरों को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई, पर उनकी गाड़ी को नुकसान पहुँचा।

तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इस बम हमले के मामले में स्ट्राबेन की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 28, 36 और 36 साल के तीन आदमियों को शहर की लोकल पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के मामले में गिरफ्तार किया है।

https://twitter.com/AFP/status/1593927566557171720?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में सबसे कम उम्र की महिला अरबपति एलिज़ाबेथ होम्स को 11 साल की जेल

मामले की जांच हुई शुरू

शहर की लोकल पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है। पुलिस को जांच में एक कमांड वायर भी मिला है, जो हमले में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक हथियार का था। उन्होंने बताया कि भले ही इस हमले में किसी भी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, पर फिर भी एक भीड़भाड़ वाले इलाके में इस तरह की घटना होना एक गंभीर मामला है।

हमले के पीछे किसका हाथ?

पुलिस के अनुसार इस हमले के पीछे सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले ग्रुप न्यू आईआरए (New IRA) का हाथ हो सकता है। यह ग्रुप पहले भी इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे चुका है।

new_ira.jpg


अस्थिरता की स्थिति

नॉर्थेर्न आयरलैंड में इस समय अस्थिरता की स्थिति है। इसका कारण देश में ब्रेक्सिट के बाद व्यापार व्यवस्थाओं में तनाव के कारण लगभग पूरे साल से एक मज़बूत सरकारी तंत्र का अभाव है।

यह भी पढ़ें

अमरीका में चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों की सूचना से FBI को हुई टेंशन

Home / world / Europe News / नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो