script3 men arrested for failed bomb attack on police in Northern Ireland | नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार | Patrika News

नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2022 06:07:48 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

हाल ही में नॉर्थर्न आयरलैंड में आतंकी हमले की कोशिश किओ गई। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

northern_ireland_failed_bomb_attack.jpg
Failed bomb attack in Northern Ireland

यूरोपीय देश नॉर्थर्न आयरलैंड (Northern Ireland) में हाल ही में आतंकी हमले की कोशिश की गई। यह मामला स्ट्राबेन शहर से सामने आया, जब गुरूवार को दो पुलिस अफसरों पर एक बम से हमला किया गया। नॉर्थेर्न आयरलैंड में सालोँ बाद इस तरह का आतंकी हमला देखने को मिला है। पुलिस के अनुसार जिस बम से हमला किया गया था, वो कोई टिपिकल बम नहीं था, पर निश्चित रूप से एक विस्फोटक हथियार था।


जान का नहीं हुआ नुकसान

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को रोज़ाना की तरह पेट्रोलिंग कर रहे दो पुलिस अफसरों पर कुछ अज्ञात लोगों ने एक विस्फोटक हथियार से हमला किया। यह विस्फोटक हथियार पुलिस की गाड़ी के पास में गिरा, जिससे धमाका हुआ। हालांकि दोनों ही पुलिस अफसरों को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई, पर उनकी गाड़ी को नुकसान पहुँचा।

तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इस बम हमले के मामले में स्ट्राबेन की पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 28, 36 और 36 साल के तीन आदमियों को शहर की लोकल पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के मामले में गिरफ्तार किया है।


यह भी पढ़ें

निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में सबसे कम उम्र की महिला अरबपति एलिज़ाबेथ होम्स को 11 साल की जेल

मामले की जांच हुई शुरू

शहर की लोकल पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है। पुलिस को जांच में एक कमांड वायर भी मिला है, जो हमले में इस्तेमाल किए गए विस्फोटक हथियार का था। उन्होंने बताया कि भले ही इस हमले में किसी भी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, पर फिर भी एक भीड़भाड़ वाले इलाके में इस तरह की घटना होना एक गंभीर मामला है।

हमले के पीछे किसका हाथ?

पुलिस के अनुसार इस हमले के पीछे सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले ग्रुप न्यू आईआरए (New IRA) का हाथ हो सकता है। यह ग्रुप पहले भी इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे चुका है।

new_ira.jpg


अस्थिरता की स्थिति

नॉर्थेर्न आयरलैंड में इस समय अस्थिरता की स्थिति है। इसका कारण देश में ब्रेक्सिट के बाद व्यापार व्यवस्थाओं में तनाव के कारण लगभग पूरे साल से एक मज़बूत सरकारी तंत्र का अभाव है।

यह भी पढ़ें

अमरीका में चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों की सूचना से FBI को हुई टेंशन

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सचिन पायलट गद्दार, कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे: अशोक गहलोतजामा मस्जिद विवाद पर PRO ने दी सफाई, कहा- इबादत करने वालों के लिए कोई रोक नहींमंगलुरु विस्फोट: इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल ने ली जिम्मेदारी, एक और हमले की चेतावनीबेटी की वजह से बिक रही बिसलेरी! पिता रमेश चौहान बोले- पैसा दान करेंगेभारत में सबसे ज्यादा रोजगार देता है IIT-Delhi, जानिए अन्य अधिक नौकरियां देने वाले विश्वविद्यालयतमिलनाडु में ऑनर किलिंग : दूसरी जाति के युवक से प्यार करना पड़ा महंगा, मां ने बेटी को उतारा मौत के घाटभ्रष्टाचार को रोकने के लिए नाइजीरिया का नया प्लान, लॉन्च किए नए करेंसी नोट्सगुजरात में है इलेक्शन तो महाराष्ट्र में छुट्टी क्यों ? शरद पवार ने शिंदे सरकार पर बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.