ULET: 600 सीटों के लिए स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम, 6 जुलाई को आएगा रिजल्ट

ULET: 4 जुलाई को राजस्थान यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट की ओर से फाइनल आंसर की जारी करने के बाद 6 जुलाई को रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा।

By: सुनील शर्मा

Updated: 01 Jul 2019, 12:40 PM IST

ULET: राजस्थान यूनिवर्सिटी में चल रहे प्रवेश प्रक्रिया के तहत लॉ डिपार्टमेंट की ओर से रविवार को यूनिवर्सिटी लॉ एंट्रेंस टेस्ट हुआ। यूलेट एग्जाम तीन सेंटर्स महाराजा, राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में 9.30 बजे से 11 बजे तक हुआ। उल्लेखनीय है कि लॉ कॉलेज मॉर्निग की तीन सौ और ईवनिंग एसएफएस कोर्स की तीन सौ सीटों के लिए स्टूडेंटस ने एग्जाम दिए।

ये भी पढ़ेः आज ही आजमाएं ये उपाय तो पक्का डबल हो जाएगी इनकम

ये भी पढ़ेः हर महीने कमाएंगे लाखों, बनाएं एथिकल हैकिंग में कॅरियर

एग्जाम पेपर में 150 एमसीक्यू पूछे गए। एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग नही थी। इसके साथ यदि किसी स्टूडेंट को किसी सवाल में कोई आपत्ति है तो वो 2 जुलाई तक उसे चैंलेंज कर सकता है। 4 जुलाई को लॉ डिपार्टमेंट की ओर से फाइनल आंसर की जारी करने के बाद 6 जुलाई को रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा।

पहली बार वीडियोग्राफी
लॉ डिपार्टमेंट के डीन और यूलेट कन्वीनर डॉ गोविन्द सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस बार यूनिवर्सिटी की ओर से एग्जाम में सुरक्षा को लेकर खास तैयारियां थी। यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहली बार वीडियोग्राफी की गई हैं। पेपर में अपीयर होने वाले स्टूडेंटस के थम्ब इम्प्रेशन भी लिए गए। वहीं स्टूडेंटस को एक आईडी प्रूफ और एक फोटो लाना जरूरी था। बिना आईडी प्रूफ और फोटो से एग्जाम में अपीयर नही होने दिया। सुरक्षा को लेकर खास तैयारियां थी।

मेरा एग्जाम काफी अच्छा रहा। पेपर पिछले साल की तरह ही था। ज्यादा कुछ चेंज नही था। कुछ क्वेश्चन मुझे थोड़े कन्फ्यूजिंग लगे। अब आंसर शीट जारी होने के बाद पता चल जायेगा।
- सुहानी विजवर्गीय, स्टूडेंट

पेपर ज्यादा टफ नही था। जिस अकॉर्डिंग तैयारी की थी पेपर उसी के हिसाब से आया है। आज शाम को आंसर शीट जारी होने के बाद ही स्थिति साफ नजर आएगी।
- वासु माहेश्वरी, स्टूडेंट

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned