script

वेडिंग में स्पेशल दिखने के लिए ट्राई करें ऑफबीट और अनकन्वेंशनल आउटफिट्स

Published: May 12, 2018 12:38:11 pm

ग्रूम वियर में कुछ अलग की चाह में ऑफबीट और अनकन्वेंशनल आउटफिट्स की डिमांड बढ़ गई है।

Latest trends,latest fashion trends,fashion trends,Latest Fashion Trends for Women,

Latest trends,latest fashion trends,fashion trends,Latest Fashion Trends for Women,

इस सीजन के लिए शादी की तैयारियां जोरों पर है और यदि आप दूल्हा बनने वाले हैं, तो समय आ गया है स्पॉटलाइट में आने का। इस समय ग्रूम वियर में खास एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। ग्रूम वियर में कुछ अलग की चाह में ऑफबीट और अनकन्वेंशनल आउटफिट्स की डिमांड बढ़ गई है। खासकर एस्मैट्रिकल अंगरखा, अचकन और नेहरु जैकेट का ट्रेंड देखने को मिल रहा है। सिर्फ दूल्हा बल्कि, दूल्हे दोस्त और भाइयों के लिए भी बहुत सारे ऑप्शंस मौजूद हैं।
प्लेन से लेकर फ्लोरल तक का जलवा
फैशन डिजाइनर्स के मुताबिक एस्मैट्रिकल कुर्ते और शेरवानी डिजाइन में प्लेन और फ्लोरल प्रिंट को पसंद किया जा रहा है। डिजाइनर आयुष सोनी ने बताया कि फिलहाल यह ट्रेंड है कि यदि कुर्ता प्लेन है, तो इस पर जैकेट प्रिटेंड होती है। वहीं जैकेट प्लेन होती है, तो यंगस्टर्स कुर्ते प्रिटेंड पसंद करते हैं। समर के चलते प्रिटेंड और प्लेन दोनों में लाइट कलर जैसे पीच, एपल ग्रीन-स्काई ब्लू और नेवी ब्लू को पसंद किया जा रहा है।
सोनम की शादी में दिखा ट्रेंड
बॉलीवुड दीवा सोनम कपूर की वेडिंग में बॉलीवुड के लगभग सभी सितारों की रंगत थी, जिसने नए फै शन ट्रेंड से भी रूबरू करवाया। वेडिंग में अक्षय कुमार , रणबीर कपूर और शाहिद कपूर जैसे सितारे एस्मैट्रिकल कुर्ता-शेरवानी डिजाइंस को ऑप्ट करते दिखे। वहीं सिद्धार्थ मलहोत्रा, वरुण धवन और अभिषेक बच्चन जैसे कलाकारों को भी कुर्ता-शेरवानी या कुर्ता जैकेट्स में देखा गया। इससे पहले सोनम के कजिन अर्जुन कपूर भी काफी जगह एस्मैट्रिकल कुर्ता डिजाइन को प्रमोट करते नजर आए चुके हैं।
ड्रेप पर फोकस
वेडिंग में खास दिखने और रॉयल लुक के लिए मेन्स वियर में भी यंगस्टर्स जैकेट्स के साथ ड्रेप करना भी पसंद कर रहे है। फैशन डिजाइनर अली खान ने बताया कि ड्रेपिंग में स्लॉट कॉटन लेनिन और लचका फ्रेबिक्स को पसंद किया जा रहा है, लेकिन ड्रेप पैटर्न को यंगस्टर्स अपने स्टाइल में डिजाइन कर रहे हैं। इसके साथ ही एस्मैट्रिकल कुर्ते में एंकल लेंथ ट्राउजर और फॉर्मल शूज को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं कुछ लोग चूड़ीदार भी इसके साथ ऑप्ट कर रहे हैं।
दुल्हा भी करे एक्सपेरिमेंट
अपनी शादी की तैयारी में जुटे अमन भंडारी ने बताया कि सिर्फ दुल्हन के आउटफिट्स में ही एक्सपेरिमेंट का चांस क्यों मिले। ग्रूम को भी टे्रडिशनल आउटफिट्स से हटकर कुछ नया मिलना चाहिए। आज के जमाने का दूल्हा ज्यादा कॉन्फिडेंट और फैशन कॉन्शियस हैं, इसीलिए वो चाहता है कि उसका एटीट्यूड और पर्सनैलिटी उसके आउटफिट पर भी नजर आए।
सिल्क और कॉटन
वहीं वेडिंग सीजन कुर्ता और शेरवानी में फ्रेबिक्स के बारे में डिजाइनर्स ने बताया कि इसमें सिल्क में लाइका, कॉटन, रॉ और डूकैन सिल्क का चलन है, वहीं कॉटन में जूट, सैटन और गीजा कॉटन जैसे फैब्रिक्स की भी काफी डिमांड है।
जैकेट्स इन फैशन
एस्मैट्रिकल डिजाइन जैकेट्स के अलावा वेडिंग सीजन में प्रिटेंड बंद गला जैकेट, लॉग जैकेट्स, कट्स जैकेट्स,हाइनेक जैकेट्स और ओपन जैकेट्स ट्रेंड में हैं।

ये एक्सपेरिमेंट्स भी है ट्रेंड में
◘ बोल्ड पैटर्न
◘ फ्लोरल प्रिंट्स
◘ एम्ब्रॉयडरी
◘ ज्योमैट्रिक पैटर्न
◘ क्रॉन्ट्रास कलर्स
◘ पेचवर्क, ट्रेडवर्क

ट्रेंडिंग वीडियो