scriptहाथों की ज्वैलरी में छाया पॉम और विंटेज हथफूल, ऐसे हैं डिजाइन्स | Trendy hathful design for hands | Patrika News
फैशन

हाथों की ज्वैलरी में छाया पॉम और विंटेज हथफूल, ऐसे हैं डिजाइन्स

पॉम-पॉम डिजाइन ज्वैलरी में हमेशा से ही पसंद की जाती रही है, अब ये हथफूल में भी चलन में हैं। मेहंदी में ब्राइड्स पॉम-पॉम हथफूल को कैरी करने लगी है।

Jun 08, 2018 / 09:59 am

सुनील शर्मा

fashion tips,lifestyle tips in hindi,fashion tips in hindi,Mehandi Design,

trendy hathful design for hands

यदि आप भी ट्रेडिशनल हथफूल से अलग कुछ ट्राई करना चाहती हैं, तो इन दिनों पॉम-पॉम, फ्लावर और सिल्वर विंटेज हथफूल की नई रेंज देखी जा सकती है। फैशन में इन दिनों ट्रेंडी हथफूल देखे जा रहे हैं। इन्हें न सिर्फ वेडिंग में, बल्कि दूसरे फंक्शंस में भी कैरी किया जा सकता है। खासकर वेडिंग में इन ट्रेंडी हथफूल की डिमांड और भी बढ़ जाती हैं।
विंटेज का दौर
ज्वैलरी में जिस तेजी से विंटेज थीम पसंद की जा रही है। उसी तेजी से हथफूल में भी विंटेज टच नजर आ रहा है। कई ऑनलाइन साइट्स इस तरह के हथफूल अवेलेबल हैं। ऐसे में यदि आप ज्वैलरी में कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो इन्हें आजमा सकते हैं।
कलरफुल पॉम-पॉम
पॉम-पॉम डिजाइन ज्वैलरी में हमेशा से ही पसंद की जाती रही है, अब ये हथफूल में भी चलन में हैं। मेहंदी में ब्राइड्स पॉम-पॉम हथफूल को कैरी करने लगी है। इन्हें पहनने मात्र से एक अलग फील और लुक आता है जो दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।
एवरग्रीन गोटा
गोटा से तैयार हथफूल रंगत को बढ़ा रहे हैं। किसी जमाने में ग्रामीण भारत की पहचान रही गोटा पत्ती का काम इन दिनों शहरों में खासतौर पर मेट्रो सिटीज में लोगों को आकर्षित कर रहा है खासकर वेडिंग में इस तरह की ज्वैलरी बहुत ज्यादा पसंद की जा रही है।
पर्ल एंड स्टोन से तैयार
कॉस्ट्यूम और फैशन ज्वैलरी पर नजर डाले तो रफ स्टोन का यूज बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यूथ द्वारा आजकल कॉस्ट्यूम ज्वैलरी खासी पसंद की जा रही है, ऐसे में हथफूल में भी स्टोन का यूज बढ़ गया है। स्टोन भी ड्रेस से मैचिंग करते हुए रखे जाते हैं ताकि पूरे ड्रेसिंग कॉस्टूयम तथा ज्वैलरी में कॉन्ट्रास्ट और कलर कॉम्बीनेशन दोनों का बेहतर सामंजस्य रहे और खूबसूरत भी दिखाई दें।

Home / Fashion / हाथों की ज्वैलरी में छाया पॉम और विंटेज हथफूल, ऐसे हैं डिजाइन्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो