scriptFIXED DEPOSIT में INVEST करने पर मिलेगा 50 लाख का बीमा, जाने किस बैंक ने निकाली खास स्कीम | DCB BANK IS PROVIDING INSURANCE FOR FREE WITH FIXED DEPOSIT | Patrika News
फाइनेंस

FIXED DEPOSIT में INVEST करने पर मिलेगा 50 लाख का बीमा, जाने किस बैंक ने निकाली खास स्कीम

DCB BANK का खास ऑफर
फिक्सड डिपॉजिट कराने पर मिल रहा है 50 लाख का इंश्योरेंस

Jun 06, 2020 / 06:33 pm

Pragati Bajpai

fixed deposit

fixed deposit

नई दिल्ली: CORONA LOCKDOWN की वजह से बैंको ने अपनी ब्याज दरे ( interest rates ) घटा दी है। जिसके चलते अब सेविंग्स पर होने वाली कमाई भी घट गई है । इसी तरह से FIXED DEPOSIT में भी ब्याज दर कम हो गयी है। यही वजह है कि लोग निवेश के दूसरे साधन ढूंढ रहे हैं लेकिन FD न सिर्फ ग्राहक बल्कि बैंको के लिए भी बेहतर साधन माना जाता है। इसी कारण सभी बैंक्स कस्टमर्स को FD कराने की सलाह देते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण अब फिक्सड डिपॉजिट में निवेश कम हो गया है।

चीन के खिलाफ कैंपेन के कारण Twitter ने बंद किया Amul का अकाउंट, यहां जाने पूरा मामला

फिक्सड डिपॉजिट ( fixed deposit ) निवेश को बढ़ाने के लिए अब DCB bank ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। बैंक ग्राहकों को ऑनलाइन एफडी अकाउंट, मुफ्त लाइफ इंश्योरेंस और अच्छी ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

इस ऑफर की सबसे बड़ी बात ये है कि इसके लिए आपका इस बैंक में खाता होना भी जरूरी नहीं है और आप देश के किसी भी कोने में हो घर बैंछे इस बैंक में Fixed deposit करवा सकते हैं। बैंक के मुताबिक, Zippi FD में निवेश पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस है, इसके लिए बैंक की शाखा जाने की कोई जरूरत नहीं है। कस्टमर अपने फोन, टैबलेट या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके इसे ऑपरेट कर सकते हैं।

चलिए अब आपको इस फिक्सड डिपॉजिट के बारे में बताते हैं-

एफडी का टेन्योर 36 महीने यानि तीन साल का है।

इंश्योरेंस कवर 18 साल की उम्र से लेकर खाताधारक के 55 साल की उम्र तक होने पर मान्य रहेगा।

इस एफडी पर कस्टमर को सालाना 7.35 फीसदी का ब्याज मिलेगा।

अब बीमा की बात करें तो सभी फिक्स्ड डिपॉजिट में अधिकतर 50 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर उपलब्ध है। लाइफ इंश्योरेंस कवर के लिए ग्राहक को अलग से कोई प्रीमियम देने की जरूरत नहीं है, और न ही मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। लेकिन आपकी fd 50 लाख से ज्यादा की होनी चाहिए ।

Home / Business / Finance / FIXED DEPOSIT में INVEST करने पर मिलेगा 50 लाख का बीमा, जाने किस बैंक ने निकाली खास स्कीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो