scriptSukanya Samriddhi Yojana के नियमों में बड़ा बदलाव, जानें इसके नए नियम | Sukanya Samridhhi yojana rules changed, know the new rule | Patrika News
फाइनेंस

Sukanya Samriddhi Yojana के नियमों में बड़ा बदलाव, जानें इसके नए नियम

Sukanya Samridhhi yojana के नियमों में हुआ बदलाव
ल़ॉकडाउन का असर Sukanya Samridhhi yojana पर भी
दिसंबर में सरकार ने बदले थे कुछ नियम

Jun 09, 2020 / 06:04 pm

Pragati Bajpai

Sukanya Samridhhi yojana

Sukanya Samridhhi yojana

नई दिल्ली: सुकन्या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Scheme) बेटियों के भविष्य को सुरक्षित करने वाली ऐसी ही योजना है । अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही ये योजना बेहद पॉपुलर है। 10 साल से कम उम्र की बेटी के माता-पिता इस योजना में निवेश कर सकते हैं । Sukanya Samriddhi Scheme में निवेश कर आप टैक्स में छूट भी पा सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान फाइनेंशियल टास्क्स की डेट आगे बढ़ा जदी गई है । लेकिन SUKANYA ACCOUNT HOLDER के लिए एक बेहद जरूरी काम है जिसे अगर इन स्कीम्स में पैसा रखने वाले लोग वो काम नहीं कर पाए तो उन्हें काफी बड़ी नुकसान उठाना पड़ सकता है। सुकन्या में न्यूनतम 250 रुपए जमा करने आवश्यक हैं, नहीं तो अगले वित्तीय वर्ष में 50 रुपए पेनल्टी भरनी पड़ती है। यानि 30 जून तक आपके खाते में 250 रूपए की रकम होना अनिवार्य है।

केंद्र की Svanidhi Scheme के तहत यूपी के स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेगा 10000 का लोन, सरकार ने शुरू किया काम

इसके अलावा सरकार ने दिसंबर 2019 में इसके कुछ नियमों में बदलाव किया था अगर आप अभी तक उनके बारे में नहीं जानते तो आज हम आपको इन नियमों को आसान भाषा में बता रहे हैं।

इन नियमों में हुआ बदलाव ( Sukanya Samridhhi yojana rules )-

Home / Business / Finance / Sukanya Samriddhi Yojana के नियमों में बड़ा बदलाव, जानें इसके नए नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो