वीडियोः सुहागनगरी में खुले मैनहाॅल ने ले ली बच्चे की जान, मां के साथ शादी में शामिल होने आया था

Amit Sharma | Publish: Sep, 06 2018 03:37:02 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

- पार्षदो ने नगर आयुक्त से लापरवाही पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग प्रमुखता से उठाई।

फिरोजाबाद। नगर निगम कर्मचारियों की लापरवाही के चलते शादी समारोह में शामिल होने आए बच्चे की मौत हो गई। बारिश के दौरान खुला मैनहाॅल दिखाई न देने के कारण यह हादसा हुआ। परिवारीजनों ने जमकर हंगामा किया। विरोधी दल के पार्षदों ने ठेकेदार पर कार्रवाई करने और उसे ब्लैक लिस्ट करने की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया।

नैनी ग्लास के समीप की घटना
नगर निगम के विपक्षी पार्षदों ने नैनी ग्लास चैराहे के निकट खुले मैनहॉल में गिरने से बच्चे की मौत के मामले में हंगामा, नारेबाजी की। पार्षदों ने कार्य में लापरवाही पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग प्रमुखता से उठाई। खुले मैनहॉल में गिरने की बच्चे की मौत के मामले में नेता विरोधी दल देशदीपक यादव के नेतृत्व में विपक्षी पार्षद नगर निगम पहुंचे। नगर आयुक्त के आते ही पार्षदों ने बाहर रोककर मैनहॉल के संबंध में बात की। पार्षद कासिम सिद्दीकी ने कहा कि हम लोग लगातार छह माह से खुले मैनहॉल बंद कराने का मुद्दा उठा रहे हैं, लेकिन आजतक नगर निगम के अधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया।

नगर निगम है बच्चे की मौत का कारण
इसी कारण कल एक बच्चे की मौत हो गई। पार्षद मुनेंद्र यादव ने कहा कि महापौर की लापरवाही से मैनहॉल बंद नहीं हो रहे। भाजपा नेता लकी गर्ग को मैनहॉल का टेंडर दे दिया है। कई बार शिकायत करने के बाद भी आजतक मैनहॉल बंद नहीं हो सके। पार्षदों ने मृतक बच्चे के परिजनों को 10 लाख मुआवजा व दोषी ठेकेदार को तत्काल ब्लैक लिस्ट करने की मांग उठाई।

कांग्रेस सेवादल कमेटी ने नगर निगम में किया प्रदर्शन
नैनी ग्लास में खुले मैनहॉल में गिरने से तीन साल के बच्चे की मौत के विरोध में शहर कांग्रेस सेवादल कमेटी के शहर अध्यक्ष नुरुलहुदा लाला राइन ने क्षेत्र की जनता के साथ नगर निगम में धरना प्रदर्शन किया। नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नगर निगम की लापरवाही से पूरे सर्विस रोड पर मैनहॉल खुले पड़े हैं। नैनी ग्लास चैराहे के निकट खुले मैनहॉल में गिरने से एक तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। इसके विरोध में शहर कांग्रेस सेवादल कमेटी शहर अध्यक्ष नुरुलहुदा लाला राइन के नेतृत्व में क्षेत्र के महिला-पुरुष एकत्रित होकर नगर निगम पहुंचे। धरने में शामिल महिलाएं हाथों में सर्विस रोड पर खुले मैनहॉल बंद कराने, कलावती स्कूल के पीछे क्षेत्र में भरे पानी निकासी की तख्तियां लिए हुए थीं। आक्रोशित जनता ने नगर निगम होश में आओ, खुले मैनहॉल बंद कराओ, नगर निगम हाय-हाय के नारे लगाए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned