जब डीएम नेहा शर्मा पहुंची प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने तो किस प्रकार मची खलबली, देखें वीडियो

Amit Sharma | Publish: Sep, 11 2018 03:25:43 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

- डीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरगढ़ का किया निरीक्षण, गंदगी और अव्यवस्थाएं मिलने पर जताई नाराजगी।

फिरोजाबाद। डीएम नेहा शर्मा आए दिन किसी न किसी विभाग में बिना सूचना दिए निरीक्षण करने पहुंच जाती हैं। मंगलवार को डीएम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरगढ़ का निरीक्षण करने पहुंच गई। कर्मचारी अपने कार्यो मेें व्यस्त थे। सामने डीएम को देख खलबली मच गई। कर्मचारी व्यवस्थाएं सुधारने में लग गए लेकिन हकीकत डीएम की नजरों से छिप नहीं सकी। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां तमाम गंदगी और अव्यवस्थाएं मिलीं। उन्होंने कर्मचारियों और चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है।

यह भी पढ़ें—

दुल्हन की विदा कराकर जा रही थी बस, रास्ते में हुआ ऐसा हादसा जिसे सुनकर कांप गई सभी की रूह, देखें वीडियो

बिना सूचना दिए पहुंची डीएम
बुधवार दोपहर डीएम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरगढ़ पहुंच गई। उन्होंने अस्पताल के शौचालय और कक्षों का निरीक्षण किया। जहां गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। दवाओं का स्टाॅक चेक किया। जहां एंटी रेबीज वैक्सीन और अन्य दवाओं का ठीक से रख रखाव नहीं हो रहा था। उन्होंने दवाओं का स्टाॅक ठीक रखने और दवा खत्म होने पर सीएमओ कार्यालय से तत्काल मंगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दवा के अभाव मेें मरीजों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें—

महागठबंधन का बंद बेअसर, भाजपा विरोधी नारों से गूंजी राहें, देखें वीडियो

एक्सपायरी दवा हटाने के निर्देश
उन्होंने कहा कि मरीजों को दवा वितरित करने से पहले उसकी एक्स्पायरी डेट अवश्य चेक कर लें। दवाओं का रख रखाव ठीक होना चाहिए। इससे आवश्यकता पड़ने पर दवा को तत्काल मरीजों को मुहैया कराइई जा सके। चिकित्सकों के अस्पताल आने और जाने की भी डीएम ने जानकारी ली। डीएम ने अस्पताल में आए मरीजों का हाल चाल लिया। अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मरीजों के कक्ष में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। रिकार्ड को साफ कपड़े में बांधकर रखे जाने के निर्देश दिए गए।

Ad Block is Banned