नो एंट्री में इस तरह एंट्री कराती है योगी सरकार की ट्रैफिक पुलिस, देेखें वीडियोे

Amit Sharma | Publish: Sep, 11 2018 03:36:07 PM (IST) Firozabad, Uttar Pradesh, India

- सुहागनगरी की सड़कों पर वाहन चालकों से अवैध वसूली करती है पुलिस, नो एंट्री में जाने के लिए वाहन चालक देते हैं रुपए।

फिरोजाबाद। क्या आप जानते हैं चौराहों पर बैठने वाली योगी सरकार की ट्रैफिक पुलिस क्या काम करती है। भारी वाहनों से शहर में जाम के हालात पैदा न हों इसलिए चैराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को बिठाया जाता है लेकिन यहां की पुलिस नो एंट्री में एंट्री कराने के लिए भारी वाहन चालकों से अवैण्ध वसूली करती है। नो एंट्री के नाम पर अन्य वाहन चालकों को नियम कानून का पाठ पढ़ाने वाले पुलिसकर्मी स्वयं ही नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

समाप्त नहीं हो रही वसूली
योगी सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिये कई तरह के उपायों को आजमा रही है लेकिन भ्रष्टाचार है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश में लगातार यातायात माह के कार्यक्रम के माध्यम से यूपी की ट्रैफिक पुलिस आम जनता को ट्रैफिक नियमो का पाठ पढ़ाती नजर आ रही थी। कहीं आम जनता के हाथो में गुलाब देकर तो कही हेलमेट बांटने का काम सूबे में ट्रैफिक पुलिस ने किया, जिसका मकसद यह था कि आम जनता की नजरों में ट्रैफिक पुलिस अपनी साफ स्वच्छ छवि की तस्वीर जनता को दिखाई जा सके। आज यूपी पुलिस के इस कार्यक्रम को कई माह बीत चुके है लिहाजा जनता इस बात से अंजान है कि खुद को आईने की तरह साफ़ दिखाने में जुटी ट्रैफिक पुलिस की असल मायने में तस्वीर कितनी काली है।

यातायात माह का दिखावा करती है पुलिस
दरअसल यातायात माह का दिखावा करने वाली इस ट्रैफिक पुलिस की इस सफ़ेद वर्दी के पीछे कई काले खेल भी यही ट्रैफिक पुलिस खेलती है। अक्सर ट्रैफिक पुलिस की वसूली की तस्वीरे सोशल मीडिया व न्यूज़ के माध्यम से सामने आती रही है। जिसके बाद अब सड़क पर होने वाली ट्रैफिक पुलिस की वसूली अब सड़क पर नो एंट्री में कैद हो चुकी है। जिले में यातायात पुलिस का वसूली का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एंट्री के नाम पर ट्रैफिक पुलिस का एक जवान रिश्वत लेता हुआ दिख रहा है। रिश्वत लेते हुए पुलिसकर्मी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामला फिरोजाबाद के थाना टुंडला क्षेत्र उसायनी में यातायात पुलिस कर्मी का है जो नो एंट्री में भारी वाहन को प्रवेश देने के बदले में सरेआम रिश्वत लेता दिख रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद यातायात पुलिस के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की कलई खुल गयी है।

Ad Block is Banned