मालदीव के खेल मंत्री ने लगाया बेंगलुरु एफसी टीम पर कोरोना उल्लंघन का आरोप, मैच पर संकट

हालांकि खेल मंत्री महलूफ ने यह नहीं बताया कि कोरोना नियमों का उल्लंघन किस तरह से हुआ है। लेकिन उन्होंने बेंगलुरु एफसी के व्यवहार को अस्वीकार्य बताया।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 May 2021, 05:16 PM IST

बेंगलुरु एफसी टीम पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। यह आरोप मालदीव के खेल मंंत्री अहमद महलूफ ने लगाए हैं। इन आरोपों के बाद बेंगलुरु और एटीके मोहन बगान के एएफसी कप मैचों पर संकट के बादल छा गए हैं। हालांकि खेल मंत्री महलूफ ने यह नहीं बताया कि कोरोना नियमों का उल्लंघन किस तरह से हुआ है। लेकिन उन्होंने बेंगलुरु एफसी के व्यवहार को अस्वीकार्य बताया। महलूफ ने ट्वीट कर कहा कि बेंगलुरु एफसी का व्यवहार अस्वीकार्य है और उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है। क्लब को तुरंत मालदीव से रवाना होना होगा क्योंकि हम ऐसे व्यवहार को स्वीकार्य नहीं कर सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद हमने कुछ महीने पहले जो प्रतिबद्धता जाहिर की थी उसका सम्मान किया।

मैच पर संकट
इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम बेंगलुरु एफसी को मालदीव के क्लब इग्ल्स एफसी के साथ एएफसी कप प्लेऑफ के मुकाबले में 11 मई को भिड़ना है। महलूफ ने बाद में बताया कि सरकार ने मालदीव फुटबॉल संघ को इस बात की जानकारी दी है कि मैच नहीं कराया जा सकता है और इसके बाद हम एशियन फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) से देश में होने वाले ग्रुप स्टेज के मैचों को स्थगित करने के लिए कहेंगे।

यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक के लिए महिला फुटबॉल के मुकाबले घोषित

बेंगलुरु एफसी को वापस भेजने के लिए कहेंगे
साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने एफएएम को जानकारी दी है कि मैच फिलहाल नहीं कराया जा सकता है और उनसे तुरंत बेंगलुरु एफसी को वापस भेजने की व्यवस्था करने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे बाद में एएफसी से ग्रुप स्टेज के मुकाबले स्थगित करने के लिए कहेंगे। बेंगलुरु एएफसी की आईएसएल में प्रतिद्वंद्वी एटीके मोहन बगान पहले ही ग्रुप स्टेज में पहुंच चुका है। बेंगलुरु और इग्ल्स के बीच मुकाबले का विजेता मोहन बगान के साथ ग्रुप डी (साउथ जोन) में जुड़ेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned