script64MP कैमरा वाले स्मार्टफोन्स से लेकर Samsung Galaxy Note सीरीज की लॉन्च तक, ये हैं इस हफ्ते की पांच बड़ी टेक ख़बरें | 64mp camera smartphone to galaxy note series this are the top 5 news | Patrika News

64MP कैमरा वाले स्मार्टफोन्स से लेकर Samsung Galaxy Note सीरीज की लॉन्च तक, ये हैं इस हफ्ते की पांच बड़ी टेक ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2019 03:30:48 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Honor Vision और Honor Vision Pro टीवी हुए लॉन्च
Realme का 64MP क्वॉड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन
Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 + लॉन्च

realme

नई दिल्ली: अगर आप टेक लवर हैं या टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रहना चाहते हैं तो हम यहां आपको इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें बताने जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया वहीं 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन्स की जानकारी सामने आई। आप हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 + लॉन्च

Samsung ने अपने Galaxy Note 10 सीरीज को न्यू यूॉर्क शहर में आयोजित गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च कर दिया है। इनमें Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 Plus को पेश किया गया है। कंपनी के यह दोनों ही स्मार्टफोन में मौजूदा स्पेशिपिकेशंस डिस्प्ले, बैटरी, स्क्रीन साइज, रैम और स्टोरेज को छेड़ कर एक जैसे ही हैं।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10 + लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Nubia Z20 हुआ लॉन्च

Nubia Z20 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। इसमें दिया गया ड्यूल डिस्प्ले अन्य स्मार्टफोन से इसे अलग बनाता है। इसके अलावा अहम खासियतों की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें से सबसे पावरफुल सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। यह फोन लेटेस्ट क्वाल कोम स्नैपड्रैगन 855 SoC और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसमें नॉच नही है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Nubia Z20 ड्यूल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Vivo S1 भारत में हुआ लॉन्च

Vivo S1 के ग्लोबल वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने सबसे पहले इसी साल मार्च महीने में फोन के पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाले वेरिएंट को चीन में लॉन्च किया था। इसके अहम खासियतो की बात करें तो इनमें ट्रिपल रियर कैमरा और 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: ट्रिपल रियर कैमरा और 4500mAh बैटरी के साथ Vivo S1 भारत में हुआ लॉन्च

Honor Vision और Honor Vision Pro टीवी हुए लॉन्च

हुवावे की सब-ब्रांड कंपनी ऑनर ने अपना पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। इनमें Honor Vision और Honor Vision Pro शामिल हैं, जो Harmony OS से लैस हैं। कंपनी ने अपने इस नए प्रोडक्ट का नाम Smart Screen डिवाइस रखा है। इन दोनों ही टीवी में 55 इंच की 4K UHD स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा क्वॉड-कोर Honghu 818 चिप का इस्तेमाल किया गया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Honor Vision और Honor Vision Pro टीवी हुए लॉन्च, पॉप-अप कैमरा और Harmony OS से हैं लैस

Realme का 64MP क्वॉड कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन

बजट रेंज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने पहली बार नई दिल्ली में हुए एक इवेंट के दौरान अपने 64 मेगापिक्सल quad कैमरा से पर्दा उठा दिया है। हालांकि कंपनी ने 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की गोपनीयता को बनाए रखा। लेकिन कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने यह जानकारी दी है कि क्वॉड कैमरा के साथ एक नहीं बल्कि तीन स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो