scriptAndroid 13 launch in September 2022 all you need to know | Android 13 कब होगा रिलीज, Google ने खुद दिया हिंट! इस बार मिलेंगे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स | Patrika News

Android 13 कब होगा रिलीज, Google ने खुद दिया हिंट! इस बार मिलेंगे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

 

गूगल ने Android August सिक्योरिटी बुलेटिन पब्लिश किया है। जिसमें इस बात की जानकारी मिलती है कि Android 13 को AOSP पर सितंबर 2022 में लॉन्च किया जाएगा।

Updated: August 04, 2022 12:47:41 pm

Google ने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android 13 का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। लेकिन अब इस बात की जानकारी मिल गई है कि इसे कब रिलीज किया जाएगा। नया वर्जन पहले से न सिर्फ बेहतर होगा बल्कि इसमें सेफ्टी को लेकर भी काफी काम किआ गया है। आपको बता दें कि Android 13 का लास्ट बीटा बिल्ड ‘Beta 4’ पिछले महीने आया था। इसी के साथ गूगल (Google) ने बताया था कि इस बीटा वर्जन के बाद Android 13 का स्टेबल वर्जन भी जल्द ही रिलीज किया जाएगा। लेकिन सोर्स और एक नई रिपोर्ट की मानें तो गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है। यानी अब अगले महीने Android 13 आपको देखने को मिल सकता हैं।

android_13.jpg
Android 13

गूगल ने Android August सिक्योरिटी बुलेटिन पब्लिश किया है। जिसमें इस बात की जानकारी मिलती है कि Android 13 को AOSP पर सितंबर 2022 में लॉन्च किया जाएगा। वैसे आपको बता दें कि गूगल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को सितंबर महीने में ही रिलीज करता है। इससे पहले Android 12 को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था जबकि Android 11 और Android 10 को अगस्त में रिलीज किया गया था। सिस्टम का यह महीना Apple के लिए भी खास होता है क्योंकि इसी महीने कंपनी अपना नया iPhone भी लेकर आती है।

android_13.jpg

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गूगल हर महीने एंड्रॉइड सिक्योरिटी बुलेटिन पेज पर अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी शेयर करता है और यहां पर कंपनी ने Android 13 Security Release Notes पब्लिश किए हैं। लेकिन इस इस बार गूगल ने बुलेटिन की जनरल कैटेगरी में Android 13 के नोट पब्लिश किए हैं, जो इस ऑपरेटिंग सिस्टम की रिलीज टाइमलाइन की तरफ संकेत करते हैं रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार Android 13 पहले से ज्यादा सेफ होगा । सोर्स के मुताबिक Android 13 सितंबर में आ सकता है।

कुछ प्रमुख फीचर्स पर नज़र डालें तो जानकारी के मुताबिक Android 13 में यूजर को अपनी पर्सनल डिटेल्स निजी शेयर करने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा कंट्रोल मिलेगा जोकि सेफ्टी के लिहाज से बेहतर होगा। इसके अलावा नए एंड्रॉइड के साथ नया Photo Picket टूल भी मिलेगा, इस टूल की मदद से आप अपने फोन की पूरी स्टोरेज की जगह चुनिंदा फोटो और वीडियो का एक्सेस ऐप को दे पाएंगे। यह फीचर काफी useful साबित हो सकता है । इसके अलावा Android 13 में क्लिपबोर्ड हिस्ट्री को ऑटो डिलीट करने का फीचर मिलेगा। यहां आपको नए कस्टमाइजेशन टूल्स भी मिल सकते हैं, लेकिन खास बात यह है कि यूजर्स को फालतू के नोटिफिकेशन अलर्ट्स भी नहीं मिलेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.